Home National News TRAI Recommends Using Mobile And Internet During Air Travel

मध्य प्रदेश: बगोटा गांव में एक झोपड़ी में लगी आग, 3 बच्चों की मौत

हावड़ा से पटना जा रही तूफान एक्सप्रेस में लगी आग

2008 से चल रहा था रोटोमैक घोटाला: सीबीआई

बैंक घोटाले में 13 PNB बैंक अधिकारियों से पूछताछ जारी: सीबीआई

नाडा के पीएम 21 फरवरी को अमृतसर में पंजाब के सीएम से करेंगे मुलाकात

हवाई यात्रा के दौरान कर सकेंगे मोबाइल और इंटरनेट का प्रयोग

National | 20-Jan-2018 11:35:47 | Posted by - Admin
   
 TRAI Recommends Using Mobile And Internet During Air Travel

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

हवाई यात्रियों को एक बड़ी राहत मिलने वाली है। जल्द ही हवाई यात्रा के दौरान उन्हें मोबाइल और इंटरनेट सेवा का लाभ मिल सकता है। दूरसंचार नियामक ट्राई ने शुक्रवार को इसकी सिफारिश की है।

 

इस सेवा को लाभ सैटेलाइट और टेरेस्ट्रियल दोनों ही नेटवर्क पर मिलेगा। “इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी” (आइएफसी) पर दी गई अपनी सिफारिश में ट्राई ने कहा कि भारतीय हवाई क्षेत्र में आइएफसी के लिए प्राधिकरण इंटरनेट और विमान में मोबाइल संचार (एमसीए) के लिए सिफारिश कर रही है।

दरअसल, दूरसंचार विभाग ने 10 अगस्त, 2017 को ट्राई से आवाज, डेटा और वीडियो सेवाएं पेश करने के संदर्भ में राय मांगी थी। इस सेवा का लाभ भारतीय वायु क्षेत्र में घरेलू, अंतरराष्ट्रीय और भारतीय क्षेत्र की सीमा से गुजरने वाली विमानों को मिलेगा।

 

ट्राई ने कहा कि अगर कोई हानिकारक हस्तक्षेप नहीं होता है तो मोबाइल सेवाओं के लिए विमानन केबिन में प्रौद्योगिकी और आवृत्तियों के उपयोग के मामले में आईएफसी सेवा प्रदाताओं के लिए लचीलापन होना चाहिए जो अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप हो। वहीं ट्राई ने अपनी सिफारिश में भारतीय सीमा क्षेत्र में तीन हजार मीटर की ऊंचाई तक ही इस सेवा का लाभ देने की सिफारिश की है।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news