Pregnant Actress Neha Dhupia Shares Her Opinion on Pregnancy

दि राइजिंग न्‍यूज  

कानपुर।

 

कानपुर पुलिस प्रशासन शहर की यातायात व्यवस्था को चुस्‍त-दुरुस्त रखने के लिए लगातार तेजी से कार्य कर रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को एसएसपी अखिलेश कुमार ने नरोना चौराहे से यातायात शपथ सप्ताह का शुभारंभ कर दिया। आपको बता दें कि इस यातायात शपथ सप्ताह अभियान शहर के 50 चौराहों को चिन्हित कर सात दिन तक लगातार चलेगा।

वहीं, इस दौरान एसएसपी ने नरोना चौराहे पर यातायात के नियमों को तोड़ने पर लोगों का चालान तो नहीं किया, लेकिन उन्हें अपने हाथों से शर्बत देकर यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया और उनसे शपथ पत्र भरवाया। इस अनोखी पहल में एसएसपी अखिलेश कुमार, एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार समेत तमाम पुलिसकर्मियों ने शपथ भी ली और सभी को शपथ दिलाई भी।

 

 

एसएसपी ने की शहरवासियों से अपील

बताते चलें कि इस यातायात शपथ सप्ताह अभियान की शुरुआत नरोना चौराहे से करने के बाद शहर के 50 चौराहों पर इसी तरह से यातायात शपथ सप्ताह का अभियान एक सप्ताह तक चलेगा। आज नरोना चौराहे पर यातायात नियमों को तोड़ने पर एसएसपी ने खुद बाइक सवार को पहले शर्बत दिया और उसे यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया।

उन्‍होंने कहा कि इस शपथ सप्ताह के माध्यम से इनका चालान नहीं काटा जाएगा, केवल लोगों को जागरूक करने के लिए यह अनोखी पहल की गई है। चालान आइटीएमएस के जरिए होता रहेगा।

 

 

हम यातायात नियमों का पालन करेंगे

बाइक सवार संदीप यादव ने बताया कि आज हम हेलमेट भूल गए थे। यहां शर्बत पिलाया गया, लेकिन चालान नहीं काटा गया। यह एक अच्छी पहल है और हम इसका अब जरूर पालन करेंगे। इसी तरह शहर के सभी चिन्हित चौराहों पर स्टाल लगाकर यातयात नियम तोड़ने वालों को शपथपत्र भरवाकर उन्हें शर्बत पिलाया गया। यह अभियान एक सप्ताह तक शहर में चलेगा।

शहरवासियों से की यातायात दुरुस्‍त रखने की अपील

एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि यातायात शपथ सप्ताह अभियान के माध्यम से यातायात नियम तोड़ने वालों को शर्बत पिलाया गया। साथ ही उन्हें नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया, क्योंकि यह नियम आपकी सुरक्षा व सुविधा के लिए बनाए गए हैं। इसका पालन करने से जीवन खुशहाल होगा और यातायात भी दुरुस्त बन सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि दंड इसका समाधान नहीं है। लोग जागरूक होंगे तभी व्यवस्था भी सुधरेगी। उन्होंने शहरवासियों से यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने की अपील भी की।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement