Disha Patani Speaks on Salman Khan for Bharat

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

छात्र-छात्रओं में आत्‍मरक्षा का गुण होना बहुत जरूरी है। इसी की सीख देते हुए उन्‍हें सशक्त बनाने के उद्देश्य से ग्रेपलिंग एसोसिएशन ऑफ कानपुर ने शुक्रवार को सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कॉलेज आजाद नगर में तीन दिवसीय ग्रेपलिंग व आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर लगाया। यह एसोसिएशन इससे पहले भी कई विद्यालयों में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा चुका है।

छात्रों ने सीखी ग्रेपलिंग की बारीकियां

विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने खेल के प्रति उत्साह दिखाते हुए अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले दिन शिविर में सभी को प्राचीन सभ्यता मल्लयुद्ध के बदले स्वरूप ग्रेपलिंग खेल व आत्मरक्षा की विभिन्न्न विधाओं को बारीकियों को बताया गया। प्रियंका कुशवाहा, ज्योति यादव, महिमा, मानसी निषाद, सत्यम, सारणी कुशवाहा, पल्लवी निषाद, नित्या सिंह, गीतांजलि, नैंसी शर्मा, अनुराग गुप्ता, आवली आदि ने ग्रेपलिंग की विभिन्‍न विधाओं को बारीकी से समझा। शिविर का समापन रविवार को किया जाएगा।

 

 

विद्यालय प्रबंधक-प्रधानाचार्य ने भी बढ़ाया उत्‍साह

सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटर कॉलेज के प्रबंधक अमित अग्रवाल ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए बताया कि खेल के माध्यम से बच्‍चे सशक्त व आत्मनिर्भर बनेंगे। देश, प्रदेश व जिले के साथ विद्यालय व अपने माता-पिता का नाम रोशन करेंगे। साथ ही प्रधानाचार्य रमाकांत शुक्ला, उप प्रधानाचार्य विनोद शुक्ला, संजीव चतुर्वेदी ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया। विद्यालय खेल अध्यापिका कु विनीता यादव ने अपना सहयोग प्रदान किया।

शिविर का संचालन नेशनल रेफ्री व ग्रेपलिंग एसोसिएशन ऑफ कानपुर के महासचिव सुनील चतुर्वेदी ने किया। वहीं, नेशनल रेफ्री व कोषाध्यक्ष दुर्गेश्वर श्रीवास्तव, नेशनल रेफ्री संयुक्त सचिव विनीत सिन्हा ने बच्चों को खेल की बारीकियां बताईं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement