Akshay Kumar Gold And John Abraham Satyameva Jayate Box Office Collection Day 2

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय शिक्षक महासंघ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन बीएनडी कॉलेज में किया गया। बैठक में प्रदेश स्तरीय शिक्षकों की समस्याओं को लेकर बातचीत की गई। इसमें कई जिलों से आये शिक्षकों ने शिरकत की और इस दौरान कई अहम बातों पर चर्चा हुई।

बैठक में प्रदेश स्तर के महाविद्यालय के शिक्षकों को सातवें वेतन का शीघ्र लाभ दिलवाने को लेकर चर्चा हुई। वहीं, कार्यकारिणी ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर चल रहे राष्ट्रव्यापी आंदोलन को अपना दोबारा समर्थन देते हुए अपील की कि सभी महाविद्यालय के शिक्षक ATEWA के आंदोलन में भारी संख्या में पहुंचे।

कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

25 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन की रणनीति पर चर्चा हुई। जिसमें सातवें वेतनमान की संस्तुतियों को जल्द लागू किया जाए, शिक्षकों को जल्द से जल्द प्रोफेसर पदनाम से जोड़ा जाए, शिक्षकों की जल्द नियुक्तियां शुरू की जाएं, मेडिकल की सुरक्षा राज्य कर्मचारियों की तरह हो, केसुअल लीव आठ से बढ़ाकर 14 की जाए आदि सम्मिलित हैं।

प्रदेश स्‍तर शिक्षक सम्‍मेलन में पहुंचेंगे डिप्‍टी सीएम

शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष डॉक्टर वीरेंद्र चौहान ने बताया कि प्रदेश के शिक्षकों का सम्मेलन आगरा में होना है, जिसकी तैयारी जल्द ही शुरू होगी। महामंत्री डॉक्टर विवेक द्विवेदी ने बताया कि संगठन सरकार से बातचीत कर शिक्षकों की समस्याओं का हल निकालेगा। प्रदेश स्तर सम्मेलन में प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को आमंत्रित किया गया है और उन्होंने भी आमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

इस बैठक में डॉक्टर पुरनेश नारायण सिंह, आगरा से डॉक्टर निशांत चौहान समेत तमाम महाविद्यालयों के शिक्षक मौजूद रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll