Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

मल्टीप्लेक्स हॉल में मूवी देखने का जमाना आ जाने के बाद टॉकीजों का क्रेज़ खत्म होता गया। जहां कुछ साल पहले शहर भर में पहले 50 से ज्यादा सिनेमाघर हुआ करते थे वहीं, अब इनकी संखया न के बराबर है। जिनमें लगभग-लगभग टॉकीज बंद हो गई लेकिन फिर से इस पुरानी धरोहर को कायम रखने के लिए पिछले 20 सालों से बंद पड़ी मूलगंज स्थित नावेल्टी टॉकीज को एक नया रूप दिया और फिर से यह दर्शकों के मनोरंजन को एक नए कलेवर में तैयार है।

हर प्रकार की सुविधाओं से लैस है यह टॉकीज

1954 में बनी मूलगंज स्थित नावेल्टी टॉकीज पिछले 20 सालों से बंद पड़ी हुई थी लेकिन एक बार फिर यह दर्शकों के मनोरंजन के लिए उपलब्ध हो गयी है। आजकल लोग मल्टीप्लेक्स में जाकर मूवी देखना पसन्द करते हैं। शहर की पुरानी नावेल्टी टॉकीज को फिर से बढ़ावा देने के लिए एक बार फिर से इसे दर्शकों के मनोरंजन के लिए उतार दिया है। जो पहले की टॉकीजों की तरह नहीं बल्कि बढ़िया फर्निशिंग और डॉल्बी साउंड, एयरकन्डीशन हॉल, सिंगल स्क्रीन के साथ यह टॉकीज नए कलेवर में तैयार है, जिसका आज शुभारंभ किया गया और अब दर्शक फिर से टॉकीज का मजा मल्टीप्लेक्स की तरह ही ले सकेंगे।

 

 

टॉकीज ओनर दिनेश अवस्थी ने बताया कि यह सन् 1954 की पुरानी धरोहर है। कानपुर की यह पुरानी नावेल्टी टॉकीज थी और जनता के मनोरंजन के लिए फिर से इसको एक नया रूप दिया। मल्टीप्लेक्स में जो ऊपर के डिस्ट्रीब्यूटर हैं, वह उनको 50 प्रतिशत देते हैं लेकिन हम तो 20 प्रतिशत देते हैं, फिर भी हमने टॉकीज बनाई चाहे घाटा क्यों न हो जाए। जनता के मनोरंजन के लिए और इस धरोहर को फिर से एक नई उम्मीद देने के लिए यह टॉकीज बनवाई। इसमें फुल एयर कंडीश्न हॉल, डॉल्बी सिस्टम से लैस है और मल्टी स्टोरेज की सुविधा सिंगल स्क्रीन टॉकीज में दी गयी है।

 

 

उन्‍होंने बताया कि यहां कैंटीन व पार्किंग की सुविधा है। हॉल में बैठने के लिए 200 से ज्यादा सीटें हैं और वहां से यहां पर 25 प्रतिशत रेट पर टिकट दर्शकों के लिए रखा गया है। जनता भी जाने आज भी टॉकीज का क्रेज़ खत्म नहीं हुआ है। नावेल्टी जो पुराना नाम इस टॉकीज का था, इसे उसी नाम से जिंदा रखना चाहते हैं। यह पुरानी धरोहर है।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement