New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्‍यूज  

कानपुर।

 

बीते पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कानपुर को प्लास्टिक व गंदगी से मुक्त रखने के लिए स्वच्छ एटीएम का उद्घाटन किया था, लेकिन उसका प्रयोग अब भी पूरी तरह से खटक रहा है।

बताते चलें कि विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर कानपुर महानगर में आठ जगहों पर स्वच्छ एटीएम लगवाए गए, लेकिन मुख्यमंत्री के जाने के बाद से सभी एटीएम बंद हो गए है।

 

 

सीएम के जाते ही एटीएम बंद

सीएसजीएम में बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने स्वच्छ एटीएम का उद्घाटन किया था। जिसमें नगर निगम का दावा था कि शहरवासी वेस्टेज कांच की बोतल, केन व प्लास्टिक का सामान सड़क पर फेकने के बजाय स्वच्छ एटीएम में डालेंगे तो इसके बदले में उनको पैसा मिलेगा। नगर निगम के अफसरों ने उद्घाटन के दिन ही कानपुर महानगर में आठ जगहों पर स्वच्छ एटीएम लगाकर चालू कर दिए थे। सभी स्वच्छ एटीएम को फूल-पत्ती से सजाया भी गया था, लेकिन मुख्यमंत्री के जाने के बाद दूसरे ही दिन से सभी स्वच्छ एटीएम बंद हो गए।

 

 

 

जनता को नहीं है स्‍वच्‍छ एटीएम चलाने की जानकारी

इस मामले में नगर आयुक्त संतोष शर्मा से बात की गई तो उनका जवाब था कि सभी एटीएम वर्किंग कंडीसन में लगाए गए थे, लेकिन अगर बिजली नहीं रहेगी तो स्वच्छ एटीएम नहीं काम करेंगे। नगर आयुक्त का यह भी कहना है कि अभी लोगों को स्वच्छ एटीएम चलाने की जानकारी नहीं है। इसके लिए संबंधित कंपनी को अवगत कराया गया है कि अपनी तरफ से हर स्वच्छ एटीएम पर एक प्रतिनिधि रख कर जनता को इसके प्रयोग करने के बारे में बताएं।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll