Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर।

 

शनिवार को सहयोग फॉउंडेशन के तत्वावधान में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए माल रोड स्थित एक होटल पर दो दिवसीय सतरंगी बाज़ार का आयोजन किया गया। इस दो दिवसीय प्रदर्शनी में कई राज्यों से आयी महिलाओं ने 35 स्टॉल्स लगाए। जिसमें मेकअप, ब्यूटी, कपड़े ,ज्वेलरी जैसे तमाम चीज़ें आकर्षण का केंद्र रहीं। इस दौरान चेयरपर्सन नीलम खेमका और फॉउंडेशन की प्रेजिडेंट सुमन तिवारी व जनरल सेक्रेटरी वंदना गुप्ता भी मौजूद रहीं।

महिलाएं किसी भी क्षेत्र में आज पीछे नहीं

फॉउंडेशन की प्रेजिडेंट सुमन तिवारी ने बताया कि कानपुर में यह हमारी पहली प्रदर्शनी है। यह फॉउंडेशन लगातार महिला सशक्तिकरण को लेकर पिछले 9 सालों से काम करती चली आ रही है और कानपुर के बाहर भी ऐसे कई काम कर चुकी है। ऐसी महिलाएं जो घर पर ही बुटीक और कई घरेलू व्यवसाय कर रही हैं उनके लिए यह एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है। जिससे वह अपने द्वारा बनाई हुई चीज़ों को प्रमोट करें। अपने व्यवसाय को एक नया आयाम दे सकें। सभी स्टॉल्स को सुंदर ढंग से सजाया गया हुआ था। स्टॉल्स पर खड़ी महिलाओं ने कपड़ों से लेकर ब्यूटी, होम डेकोर, ज्वेलरी, टॉयज जैसे कई स्टाल लगा रखे थे। जहां इस प्रदर्शनी मे आने वाले लोगों को उन उत्पादों की खासियत बताई। जिसके बाद लोगों ने इसे खरीदा भी। यहां कई राज्य की महिलाओं ने स्टॉल्स लगा रखे है।

एमपी, राजस्थान,दिल्ली,बिहार समेत तमाम राज्यों से महिलाओं ने स्टाल लगा रखे थे जो लोगो का आकर्षण का केंद्र रहे। यहां यंग और यूथ्स को देखते हुए भी काफी चीज़े लगाई गई हैं। आजकल यूथ्स का दौर है उसी को ध्यान रखते हुए फॉउंडेशन ने काम किया है। खास बात यह कि यहां पर एक बाहर जैविक स्टाल भी लगाया गया है जो किसानों से रिलेटेड है जो कि पूरी तरह से हाइजीनिक है और उस पर खास तौर से ज़ोर दिया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll

Readers Opinion