Rumors Related To Shahrukh Khan and Rakesh Sharma Biopic

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

नारायण सेवा संस्थान व सेवा परमोधर्म ट्रस्ट द्वारा कानपुर में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता व्यास पीठ के पूज्य डॉक्टर संजय कृष्ण सलिल जी महाराज द्वारा की गई। इसमें महाराज जी ने बताया कि कानपुर के गोल्ड गैलेक्सी गेस्ट हाउस कल्यानपुर में बुधवार नौ मई से एक सप्ताह तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा। जिसका प्रसारण धार्मिक चैनल आस्था पर दोपहर तीन से साढ़े छह बजे तक होगा। वहीं, इस कार्यक्रम को 156 देशों में एक साथ देखा जाएगा।

इस दौरान महाराज जी ने जानकारी देते हुए बताया कि नारायण सेवा संस्थान सन् 1985 से लगातार जन्मजात दिव्यांग अथवा दुर्घटनाओं में अपने हाथ पांव गंवाने वाले मरीजों की नि:शुल्क सहायता कर रही है। इस संस्थान के अस्पतालों में अब तक तीन लाख 48 हज़ार से अधिक दिव्यांगों का नि:शुल्क ऑपरेशन हो चुका है।

दिव्‍यांगों को देती है विभिन्‍न कार्यों की ट्रेनिंग

साथ ही ये संस्थान दिव्यांगों को स्वावलंबी बनाने के लिए कम्प्यूटर, सिलाई, मोबाइल सुधार, मेहंदी सहित कई कार्यों की ट्रेनिंग देती है। ताकि वह स्वरोजगार उत्‍पन्‍न कर सके और अपना जीवन यापन कर सके। जानकारी के लिए आपको बता दें कि संस्थान का मुख्य नारा ये है कि “भूखे को भोजन, बीमार को दवा यही है नारायण सेवा।”

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement