Home Kanpur News Shrimad Bhagwat Katha Organized By Narayan Seva Sansthan In Kanpur

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

156 देश एक साथ देखेंगे कानपुर में आयोजित भागवत कथा

Kanpur | Last Updated : May 08, 2018 04:14 PM IST

Shrimad Bhagwat Katha Organized by Narayan Seva Sansthan in Kanpur


दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

नारायण सेवा संस्थान व सेवा परमोधर्म ट्रस्ट द्वारा कानपुर में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता व्यास पीठ के पूज्य डॉक्टर संजय कृष्ण सलिल जी महाराज द्वारा की गई। इसमें महाराज जी ने बताया कि कानपुर के गोल्ड गैलेक्सी गेस्ट हाउस कल्यानपुर में बुधवार नौ मई से एक सप्ताह तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा। जिसका प्रसारण धार्मिक चैनल आस्था पर दोपहर तीन से साढ़े छह बजे तक होगा। वहीं, इस कार्यक्रम को 156 देशों में एक साथ देखा जाएगा।

इस दौरान महाराज जी ने जानकारी देते हुए बताया कि नारायण सेवा संस्थान सन् 1985 से लगातार जन्मजात दिव्यांग अथवा दुर्घटनाओं में अपने हाथ पांव गंवाने वाले मरीजों की नि:शुल्क सहायता कर रही है। इस संस्थान के अस्पतालों में अब तक तीन लाख 48 हज़ार से अधिक दिव्यांगों का नि:शुल्क ऑपरेशन हो चुका है।

दिव्‍यांगों को देती है विभिन्‍न कार्यों की ट्रेनिंग

साथ ही ये संस्थान दिव्यांगों को स्वावलंबी बनाने के लिए कम्प्यूटर, सिलाई, मोबाइल सुधार, मेहंदी सहित कई कार्यों की ट्रेनिंग देती है। ताकि वह स्वरोजगार उत्‍पन्‍न कर सके और अपना जीवन यापन कर सके। जानकारी के लिए आपको बता दें कि संस्थान का मुख्य नारा ये है कि “भूखे को भोजन, बीमार को दवा यही है नारायण सेवा।”



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...