Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्‍यूज
कानपुर।

 

देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ गोविंद गुरुवार को राजधानी लखनऊ पहुंच रहे हैं और उसके बाद 15 सितम्बर को कानपुर के ईश्वरीयगंज पहुंचेंगे। महामहिम की सुरक्षा को की तैयारियों को 15 जोन में बांटकर किया जाएगा। इसके साथ ही कार्यक्रम को देखते हुए ईश्वरीयगंज की तरफ जाने वाले रास्ते को सुबह दस बजे से सील कर दिया जाएगा।

 

 

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर शाषन प्रशासन ने समारोह स्थल और उसके आसपास सुरक्षा की किलेबंदी करनी शुरू कर दी है। समारोह स्थल को दो भागों में बांटकर सुरक्षा व्यवस्था तैयार की गई है। एक आउटर रिंग और दूसरा इनर रिंग डीएम सुरेंद्र सिंह के मुताबिक आउटर रिंग में आठ जोन बनाए गए हैं, जबकि इनर रिंग में सात जोन बनाए गए हैं। इन सभी जोन में कुल पांच कंपनी अर्धसैनिक बलों की होगी, जबकि 2500 सिपाही भी इनके साथ तैनात किए जाएंगे।

 

 

डीआईजी सोनिया सिंह के मुताबिक़ महामहिम के समारोह स्थल पर जगह-जगह खुफिया कैमरे भी लगाए जा रहे हैं। सुरक्षा में 11 एसपी, 20 एडिशनल एसपी, 30 डिप्टी एसपी, 60 इन्स्पेक्टर, 200 दरोगा, 20 महिला दारोगा, 70 महिला सिपाही, 15 यातायात दरोगा, 80 यातायात सिपाही, पांच क्यूआरटी टीम, 12 कमांडो टीम मौजूद रहेंगे।

बता दें कि महामहिम के प्रोटोकॉल के मुताबिक दोपहर 2:45 मिनट पर ईश्वरीयगंज गांव के समारोह स्थल पर बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे। दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर महामहिम मंच पर पहुंचेंगे जहां मुख्यमंत्री, राजयपाल और महामहिम का स्वागत। वह कार्यक्रम करीब पांच बजकर 15 मिनट तक रहेंगे और वहां सीएसए हेलीपैड निकलेंगे। वहां से 5 बजकर 30 मिनट पर लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

 

ऐसे होगा ट्रैफिक में बदलाव

  • कल्याणपुर, मैनावती मार्ग से होते हुए ईश्वरीयगंज जाने वाले रास्ते को सुबह 10 बजे से बंद कर दिया जाएगा।
  • ईश्वरीयगंज समारोह स्थल के लिए आने वाले वाहनों को चुंगी चौराहा बिठूर से ईश्वरीयगंज लवकुश वाटिका में खड़े किए जाएंगे।
  • मंत्रियों, सांसद, विधायक और अतिविशिस्ट के वाहन ईश्वरीयगंज तिराहा के सामने फार्म हाउस में खड़े कराएं जाएंगे।
  • पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों और कर्मचारियों के वाहन ईश्वरीयगंज से आधा किलोमीटर पहले महाराणा प्रताप इंस्टिट्यूट में खड़े किए जाएंगे।
  • मीडियाकर्मियों के वाहन कार्यक्रम स्थल से पूर्व गुप्ता फॉर्म हाउस में खड़े कराए जाएंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll