Salman Khan father Salim Khan Support MeToo Campaign in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

यूपी में महिलाओं, बेटियों की सुरक्षा को लेकर दावे करने वाली सरकार के पोल खुलती जा रही है। अभी देवरिया संवासिनी ग्रह में नाबालिग बच्चियों से यौन शोषण का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि कानपुर में एक दिव्यांग बच्ची से रेप की वारदात का मामला सामने आया है। यहां रेलबाजार इलाके में रहने वाली एक महिला ने कैंट बोर्ड के विकलांग स्कूल में अपनी बच्ची के साथ रेप होने का आरोप स्कूल के ही वैन ड्राइवर पर लगाया था, जिसके बाद काफी तीखी नोकझोंक के बाद  रेलबाजार पुलिस ने एफआइआर लिखी।

पीड़ित बच्ची ने इशारों में बताई थी घटना

यह मामला कानपुर के कैंट बोर्ड के अधिकार में चलने वाले प्रेरणा विकलांग स्कूल का है। इसमें पढ़ने वाली 12 वर्षीय एक मासूम बच्ची जिसने अपनी मां से इशारों में बताया था कि स्कूल में एक आया पहले उसके कपड़े उतारती है फिर एक अंकल गलत करते हैं। बच्ची की शिकायत पर उसकी मां ने पहले अपने परिवार में बात की और उसके बाद रेलबाजार थाने में रेप और छेड़छाड़ की एफआइआर लिखाने पहुंच गई। मगर, थाने में महिला की कई घंटे तक एफआइआर नहीं लिखी गई बल्कि उल्टा थानेदार बच्ची से पूछताछ करने लगे।

इतना ही नहीं थानेदार ने स्कूल की प्रिंसिपल को बुलाकर बच्ची को अकेले उसके साथ दबाव बनाने की कोशिश की। इससे महिला भड़क गई। महिला गोरखपुर की रहने वाली थी, इसलिए उसने थाने में ही चीख कर थानेदार को चेतावनी दी कि मुझे कमजोर न समझना योगीजी के गांव की रहने वाली हूं, उनसे शिकायत करूंगी। इसके बाद पुलिस ने एफआइआर तो दर्ज कर ली लेकिन महिला का आरोप है की पुलिस अब मेरे घर पर आकर मेरे चरित्र के बारे में पूछताछ कर रही है।

महिला ने कहा, मेरा सम्मानित परिवार है। सबको घटना बताकर मेरी बच्ची की बदनामी की जा रही है। पुलिस मुझसे पूछ रही है कि योगीजी को कैसे जानती हो।  जबकि योगीजी जब सीएम नहीं थे, उससे पहले भी हम लोग उनके जनता दरबार में जाते थे। बच्ची ने ड्राइवर को पहचाना भी है।

क्‍या कहते हैं पुलिस अधिकारी?

वहीं, इस मामले में एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा का कहना है बच्ची की एफआइआर दर्ज करके उसका मेडिकल कराया गया है। अभी तक की रिपोर्ट में खास जानकारी नहीं मिली है। स्लाइड् बनाई गई हैं, जिसमें रिपोर्ट अभी आना बाकी है। एक ड्राइवर पर कुछ शक जाहिर किया था उससे पकड़कर पूछताछ की जा रही है। साथ ही अगर महिला के साथ थाने में किसी ने कुछ गलत बात की है तो उसकी भी जांच करके कार्यवाही करेंगे। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement