Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

साल के पहले दिन शहर के बाल भवन में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा, जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत, आइजी आलोक सिंह के साथ एसएसपी अनंत देव तिवारी भी मौजूद रहे। समाधान दिवस में पीड़ित फरियादियों ने अपनी-अपनी समस्याओं के समाधान के लिए जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाई।

आलाधिकारियों ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर फरियादी अपनी फरियाद लेकर शहर के आलाधिकारियों के पास पहुंचे। डीएम विजय विश्वास पंत ने लोगों की समस्याएं सुनकर एक सप्ताह के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने के निर्देश दिए। इसी क्रम में पनकी की रहने वाली एक पीड़िता ने अपने पति से प्रताड़ित होकर आइजी से न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने पहले तो जबरदस्ती उसके साथ शादी की, फिर उसको अब अपने पिता और दोस्त के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाने लगा। जिसके चलते पीड़िता किसी तरह पति के घर से भाग कर अपने मायके पहुंची और जिलाधिकारी से मदद की गुहार लगाई।

वहीं, पनकी नहर निवासी पूजा कश्यप का आरोप है कि उसके पति उसे अपने पिता और दोस्तों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बना रहे थे। जिसके लिए पति रौनक उसे बुरी तरह मारता भी था, जिसके चलते पूजा ससुराल से किसी तरह भागकर अपने मायके आई और आपबीती परिजनों को बताई। हमने सौ नंबर पर पुलिस को सूचना भी दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। वहीं, एक सूदखोरी का मामला भी सामने आया। जहां अनवरगंज से आए पीड़ित ने व्यापार के लिए पैसा लिया था और ब्याज भी देता था लेकिन उसके बावजूद उसके पति को प्रताड़ित किया जाता है, जिसको लेकर आज समाधान दिवस पर आए हैं और अधिकारियों ने हमें कार्यवाई का आश्वासन दिया है।

एसएसपी अनंत देव ने जांच के आदेश देकर दोषी के खिलाफ कार्यवाही का आदेश दिया है। वहीं, उन्होंने बताया कि यह संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर सभी अधिकारी यहां उपलब्ध हैं और लोगों को समस्याओं को सुन रहे हैं। यहां अनवरगंज का सूदखोरी ब्याज का मामला व पैसों की लेनदेन और विवेचना जैसी समस्याएं लेकर पीड़ित आ रहे हैं। उचित कार्यवाई करते हुए उनकी समस्याओं को सुना गया है और उसके निस्तारण के आदेश दिया है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement