Home Kanpur News Safety Mask Distribution In Kanpur For Protect Pollution And Illness

बिहार म्यूजियम के डिप्टी डायरेक्टर ने डायरेक्टर से की मारपीट

मायावती के बयान से साफ, गठबंधन बनेगा- अखिलेश यादव

कश्मीरः पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के भाई को तलाश रही पुलिस, CM के अपमान का केस

गुजरातः आनंद जिले के पास सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

देवेंद्र फडणवीस बोले, पिछले तीन साल में 7 करोड़ शौचालय बने

प्रदूषण-बीमारी से बचने के लिए मास्क जरूरी

Kanpur | Last Updated : May 12, 2018 04:36 PM IST
  • कानपुर में चलाया गया जागरुकता अभियान

Safety Mask Distribution in Kanpur for Protect Pollution and illness


दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

WHO की रिपोर्ट के बाद से प्रदूषण के मामले में कानपुर का पहला नंबर आने पर शहर की सामाजिक संस्थाओं ने गहरी चिंता व्यक्त की है। इसी को लेकर आए दिन शहर में जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं। शनिवार को माल रोड नरोना चौराहे पर सामाजिक संस्था राष्ट्रोदय के तत्वाधान में प्रदूषण से बचने के लिए जनता को जागरूक करते हुए निःशुल्क प्रदूषण रोधी सेफ्टी मास्क वितरित किए गए। इस दौरान लोगों को प्रदूषण से बचने व गंदगी न फैलाने के लिए भी जागरूक किया गया।

सरकार द्वारा चलाये जा रहे अभियान महज दिखावा

इस कार्यक्रम का संचालन कर रहे संस्था के अध्यक्ष विनय अवस्थी ने कहा कि जबसे प्रदूषण की रिपोर्ट में कानपुर शहर को नंबर एक का दर्जा मिला है तबसे शहरवासी काफी चिंतित हो गए हैं। न जाने इस प्रदूषण ने कितनों की जानें ले लीं व इस वायु प्रदूषण से कई बीमारियां भी पनपने लगी हैं। शहर बीमारियों से ग्रस्त है। आज जिसे देखो धूम्रपान करता रहता है। उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए लोगों से अपील की है कि अब वक्त आ गया है कि शहर को प्रदूषण मुक्त करें और अपने स्वास्थ्य की रक्षा भी करें।

उन्‍होंने कहा कि यहां जगह-जगह गड्ढायुक्त सड़कें हैं जो सरकार के वायदों की साफ-साफ पोल खोल रही हैं। धूल भरी सड़कों पर चलना मुश्किल सा हो गया है। इस दौरान व्यक्ति दमे और सांस की बीमारियों का शिकार हो रहा है। यातायात बसों और ट्रकों की अराजकता भी बढ़ गयी है और उनका काला धुआं शरीर के लिए कितना घातक साबित हो रहा है। आज इतने दिनों में केवल बातें की जा रही हैं, काम तो कुछ हुआ ही नहीं। अब हमें स्वयं ही संकल्प लेकर शहर को प्रदूषण से मुक्त करना है।

प्रदूषण से बचाने के लिए बांटे नि:शुल्‍क मास्‍क

आज शहरवासियों को हमारी संस्था ने प्रदूषण से बचने के लिए नि:शुल्क मास्क बांटे हैं। “राष्ट्रोदय” ने सेफ्टी मास्क बांटने की एक अच्छी पहल करते हुए शहर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए लोगों को जागरूक भी किया है। यह संस्था पहले भी पॉलीथिन के विरोध में कपड़े के थैले बांटने का काम कर चुकी है और हम आगे भी प्रदूषण के खिलाफ अभियान जारी रखेंगे, जिससे कि शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाया जा सके। इस मौके पर विनय अवस्थी, राहुल मेहरोत्रा, राजीव श्रीवास्तव, नवीन चन्द्र जैन, प्रवीण पाण्डे, संतोष समेत कई लोग मौजूद रहे।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...