Rajashree Production Declared New Project After Three Years of Prem Ratan Dhan Payo

दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर।

 

अतिसंवेदनशील कहे जाने वाले रावतपुर गांव क्षेत्र से अक्सर मोहर्रम और गणेश चतुर्थी को लेकर हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोग झगड़ जाते हैं। इसमें बड़ी हिंसा भी भड़क उठती है। लेकिन इस बार आपसी भेदभावों को दूर करने के लिए और जिलाप्रशासन ने एक पहल की है। इसके तहत आज रावतपुर गांव से सभी समुदायों व सभी धर्मों के धर्मगुरुओं के साथ मिलकर एक सद्भावना यात्रा रैली निकाली गई और स्वच्छता अभियान भी चलाया गया। साथ ही इस क्षेत्र के लोगों के साथ बैठक भी की गई। इस दौरान डीएम विजय विश्वास पंत और एसएसपी अनन्त देव तिवारी समेत थानों की फोर्स भी इस सद्भावना यात्रा के साथ कदम से कदम मिलाकर चली।

एसएसपी कानपुर अनंत देव द्वारा शहर में अमन-चमन बनाए रखने और सभी समुदायों के बीच आपसी भाईचारा बनाए रखने की चलाई जा रही मुहिम अब अपना असर दिखा रही है। कानपुर शहर के सर्वाधिक संवेदनशील क्षेत्र रावतपुर के रामलला मंदिर के बाहर आज हिंदू, मुस्लिम ,सिख ईसाई, समुदायों के प्रबुद्ध लोगों ने मिलकर सफाई अभियान चलाया। इस अभियान को सद्भाव का नाम दिया गया। सभी वर्गों के लोगों ने उत्साहपूर्वक इस सफाई अभियान में भाग लिया और आपस में मिलकर शांतिपूर्ण ढंग से सभी त्यौहार बनाने का संकल्प लिया। एसएसपी और डीएम ने सभी क्षेत्रवासियों से कहा कि सभी अपने त्योहारों को खुशी खुशी मनाए, आपसी भाईचारा बनाये रखें। इस अभियान में SP पश्चिम संजीव सुमन, सीओ कल्याणपुर राजेश पांडे, इंस्पेक्टर कल्याणपुर सतीश कुमार सिंह, रावतपुर चौकी इंचार्ज सुरेश नारायण मिश्रा आदि मौजूद रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement