Actress Natasha Suri to Make Her Bollywood Debut

दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर।

 

बुधवार को राष्ट्रीय लोक दल कानपुर नगर के तत्वाधान में पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रट में किसानों और जनता की जन समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से राजयपाल को एक सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।

 

इस दौरान मौजूद कार्यकर्ताओं ने आरएलडी सरकार पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि देश के गन्ना किसानों का लगभग 22 हज़ार करोड़ गन्ना मूल्य भुगतान के लिये आज भी बकाया है। उन्होंने आगे बताया कि इनमें आधे से ज्यादा यूपी के किसानों का है। प्रदेश के गन्ना किसानों के मूल्य का लगभग 12 हज़ार करोड़ रुपये आज भी चीनी मिलों पर बकाया है। सरकार के 7 हज़ार करोड़ के पैकेज में से भी किसानों के गन्ना मूल्य बकाया हेतु उपलब्ध धनराशि पर सरकार आज चुप है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा निजी लोगों को बेची गई सहकारी व सरकारी क्षेत्र की चीनी, मिलों के कई वर्षों बाद भी शुरू नहीं हुई, जिससे किसान को अपना गन्ना निजी कोलुहो पर सस्ते दाम में बेचना पड़ रहा है। आज हमने डीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा कर मांग की है कि किसानों की आय दोगुनी करने का दावा करने वाली सरकार गन्ना किसानों का बकाया मूल्य भुगतान तुरंत सरकार अपनी जिम्मेदारी और गारंटी पर कराए।

  • गन्ना मूल्य बकाया पर ब्याज की धनराशि का भुगतान अविलम्ब कराया जाए

  • निजी हाथों में बेची गयी गन्ना मिलों को सरकार अपने कब्जे में ले और चालू करवाये

  • केंद्र सरकार द्वारा आलू पर आयात शुल्क बढ़ाकर पहले की तरह 20 प्रतिशत किया जाए

  • प्रदेश सरकार द्वारा परिवहन भाड़ा अनुदान की धनराशि को देर न करते हुए किसानों को दी जाए और अब तक वितरित हुई धनराशि में हुई धांधली की एजेंसी द्वारा जांच हो

  • शहर की बिजली व्यवस्था दुरुस्त हो जलकल विभाग मनमानी पर उतारू है अशुद्ध जल जनता पीने को मोहताज है जो कि गलत है जल हर आदमी की ज़रूरत है इसे तत्काल ठीक करवाया जाए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll