Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज  

कानपुर।

 

गुरुवार को फूलबाग स्थित गांधी प्रतिमा के नीचे कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में हज़ारों की संख्या में शिक्षकों व कर्मचारियों ने धरना दिया। साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार को कर्मचारी विरोधी करार देते हुए जमकर नारेबाजी की। इस धरने में सेवानिवृत्त शिक्षकों, कर्मचारियों के साथ-साथ महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और सरकार विरोधी नारे लगाए।

धरने का नेतृत्व कर रहे कर्मचारी नेता भूपेश अवस्थी ने कहा कि जब से केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकारें आयी हैं, तब से कर्मचारियों का उत्पीड़न बढ़ गया है। यह सरकारें अपने हितों की ओर तो ध्यान दे रही हैं, लेकिन कर्मचारी हितों की ओर इनका कोई भी ध्यान नहीं है। पुरानी पेंशन व्यवस्था को खत्म कर नई पेंशन व्यवस्था को लागू किया गया है। यह नयी पेंशन व्यवस्था किसी भी सूरत में कर्मचारियों के हित में नहीं है। इस व्यवस्था में सिर्फ सरकार का ही फायदा है।

आठ अक्‍टूबर को की जाएगी विशाल रैली

उन्‍होंने कहा, कर्मचारियों और शिक्षकों को पुरानी पेंशन नहीं दी जा रही जबकि सांसद, विधायक को पेंशन मिल रही है। हम सभी इसका विरोध करते हैं और मांग करते हैं कि हमें भी पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार अगर अभी भी नहीं चेती तो केंद्र-राज्य कर्मचारियों के साथ-साथ सेवानिवृत्त कर्मचारी भी धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे और 29, 30 और 31 अगस्त को देशव्यापी आंदोलन करेंगे। इसके बाद भी मांग नहीं मानी गयी तो आठ अक्टूबर को विशाल रैली की जाएगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement