Actress Parineeti Chopra is also Going to Marry with Her Rumoured Boy Friend

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

देश के नंबर वन प्रदूषित कानपुर शहर में अब प्रतीकात्मक ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ प्रदर्शन करने को बाध्य सामाजिक संगठन के लोग नगर निगम से स्वच्छ वायु की गारंटी मांग रहे हैं। मगर, नगर निगम की वायु प्रदूषण को लेकर उदासीनता इसी से मालूम की जा सकती है कि अभी भी शहर में बड़े-बड़े कूड़े के अंबार और धूल भरी सड़कें नगर निगम के अधिकारियों को मुंह चिढ़ा रही हैं। आज से शुरू हुए नगर निगम सदन के पहले ही दिन बिना किसी मुद्दे के पार्षद और अधिकारी आपस में ही सर फुटौअल करते नज़र आए। जिसको लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने नगर निगम मुख्य गेट के बाहर ही प्रतीकात्मक रूप से ऑक्सीजन सिलेंडर और मुंह मे मास्क लगाकर नगर निगम के अधिकारियों और पार्षदों को फूल देकर गांधीगिरी कर इस समस्या के निदान का अनुरोध किया।

आपको बता दें कि शहर में बढ़ता वायु प्रदूषण और इस प्रदूषण से अस्पतालों के बढ़ती हुई मरीजों की संख्या इस बात की तरफ इशारा कर रही है कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए ये नगर निगम के अधिकारी बिल्कुल शांत बैठे हुए हैं। आज नगर निगम सदन के पहले दिन नगर निगम के मुख्य दरवाजे के बाहर गोरैया बचाओ समिति के कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक रूप से मुंह में मास्क लगाकर ऑक्सीजन सिलेंडर और हाथों में फूल लेकर गांधीगिरी करते हुए नगर निगम के अधिकारियों व पार्षदों को फूल देकर प्रदूषण से निपटने का आग्रह किया।

हालात ऐसे रहे तो साथ लेकर घूमना पड़ेगा ऑक्सीजन सिलेंडर

सामाजिक कार्यकर्ता गौरव बाजपेई ने बताया कि इस प्रदर्शन का मकसद है कि हम अधिकारियों और जनता को आगाह कर रहे हैं कि यदि हम पर्यावरण के प्रति सचेत नहीं रहेंगे तो इस तरीके के ऑक्सीजन मास्क हर बच्चे के मुंह पर दिखाई देंगे। ऑक्सीजन बिकने की कगार पर आ गयी है। ऑक्सीजन इतनी महंगी होगी कि कुदरत की फ्री में दी हुई ऑक्सीजन हमें समझ नहीं आ रही है क्योंकि वायु प्रदूषण इस कदर व्याप्त है कि उसमें कोई परिवर्तन नहीं दिखाई पड़ रहा।

उन्‍होंने कहा, आज हम सभी ने नगर निगम में प्रतीकात्मक रूप से यह बताया है। साथ ही पुष्प देकर बताया है कि आप की जिम्मेदारी है कि हमारे बच्चे या बुजुर्ग सांस के मरीज न बनें।

तरनजीत दम्पति ने बताया कि आज वायु प्रदूषण से बच्चे, बुजुर्ग की जीवन शैली पर काफी प्रभाव पड़ रहा है। बच्चों को पढ़ाई में काफी परेशानियां हो रही हैं। हम सभी को अपना दायित्व को समझते हुए स्वस्थ रहने व पर्यावरण को बचाने के लिए आगे आकर वृक्षारोपण करना चाहिए। साथ ही आसपास पड़ी हुई गंदगी को खुद भी अपना कर्तव्य समझते हुए साफ करना चाहिए।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement