Sonam Kapoor to Play Batwoman

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

सोमवार को आंगनवाड़ी सहायिका संघ कानपुर उत्तर प्रदेश की महिलाओं ने डीएम ऑफिस पहुंचकर एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्‍यम से अपनी मांगों के बारे में बताया कि पार्षदों द्वारा आंगनवाड़ी को परेशान किया जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि न ही धनराशि केंद्रों तक पहुंच रही है और न ही बच्चों के लिए भोजन सामग्री। धनराशि पार्षद खुद ही अपने पास रख लेते हैं, जिससे हम सभी परेशान हैं।

आंगनवाड़ी की मिथिलेश पांडे ने बताया कि पिछली सरकार में हौसला पोषण योजना के अंर्तगत आंगनवाड़ी और पार्षदों के संयुक्त खातों का संचालन किया गया था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ज्यादातर पार्षदों ने इस योजना के तहत दी गई राशि अपने पास ही रख ली है। आंगनवाड़ी केंद्रों पर बच्चों के साथ लगातार अनदेखी की जा रही है।

 

 

बच्चों तक भोजन की जो सामग्रियां पहुंचनी चाहिए वह उन तक नहीं पहुंच रही हैं। किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया जा रहा। लगातार आंगनवाड़ियों को परेशान किया जा रहा है।

इस योजना से पार्षदों को हटाया जाए

उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा कि पहले की तरह ही मातृ समिति और आंगनवाड़ियों के संयुक्त खातों द्वारा ही योजना का संचालन किया जाए। पार्षदों को इस योजना से हटाया जाए। डीएम के निर्देशनुसार पार्षद के साथ जो आंगनवाड़ी के खाते खुलवाये जा रहे हैं, उन्हें न खोला जाए। मातृ समिति की तरह से ही खाते चलने दिए जाएं।

इस अवसर पर मिथिलेश पांडे, रेनु तिवारी समेत तमाम आंगनवाड़ी कार्यकत्री मौजूद रहीं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll