New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

सोमवार को नागरिकता संशोधन विधेयक 2016 के खिलाफ अखिल भारतीय विरोध दिवस के अवसर पर भाकपा नगर इकाई के कार्यकर्ताओं ने बड़ा चौराहा स्थित राम आसरे पार्क पर एक दिवसीय धरना दिया। इसमें विधेयक को निरस्त करने की मांग को लेकर नारेबाजी की गई।

धरने को संबोधित करते हुए नगर सचिव विजय कुमार ने बताया कि यह सरकार 1955 के नागरिकता कानून में संशोधन कर भारतीय गणतंत्र के मूल स्वरूप को बदलना चाहती है। हिन्दू राष्ट्र की फांसीवादी अवधारणा के अनुरूप प्रस्तावित नागरिकता संशोधन विधेयक 2016 के द्वारा भारत में आने वाले शरणार्थियों को वह उनके धार्मिक जुड़ाव और पहचान के आधार पर बांट कर देखना चाहती है।

 

 

इस संशोधन विधेयक के अनुसार अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से बगैर वैध कागजातों के साथ आने वाले गैर मुस्लिम शरणार्थियों को गैर कानूनी प्रवासी नहीं माना जायेगा और उन्हें भारतीय नागरिकता मौजूदा प्रावधानों से ज्यादा आसान शर्तों पर दे दी जाएगी।

धर्म के आधार पर नागरिकता दिलाने की यह कवायद हिन्दू राष्ट्र को पिछले दरवाजे से प्रवेश कराने और मुस्लिम शरणार्थियों को घुसपैठिया बताकर प्रताड़ित करने की साजिश का हिस्सा है। जिसको लेकर सभी भाकपा (माले) कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और सरकार से इस विधेयक को निरस्त करने की मांग भी की।

धरने में एक्ट प्रदेश अध्यक्ष हरि सिंह, राणा प्रताप, अजय सिंह समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll