Mallika Dua Slams Speaking on Pulwama Terror Attack

दि राइजिंग न्यूज़ 

कानपुर।

आज इस धूल और भागदौड़ भरी जिंदगी में हमारी सांसे कम होती जा रही हैं। नतीजा यह है कि ग्रीनरी खत्म होती जा रही है, पेड़ पौधों की तरफ किसी का ध्यान ही नहीं है। अगर स्वस्थ और खुशी जीवन जीना है तो वृक्ष जरूर लगाएं जिससे आपका जीवन ताज़गी से भरपूर बन सके। शनिवार को इसी कड़ी में कानपुर नगर के सभी रोटरी क्लबों के सदस्यों द्वारा "सांसे हो रही कम, आओ पेड़ लगाए हम" को लेकर एक प्रेस वार्ता की गई। 

1 माह में 10 हज़ार वृक्ष का लक्ष्य

प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए रोटरी क्लब के असिस्टेन्ट गवर्नर नवीन भार्गव ने जानकारी देते हुए बताया कि आज वृक्ष लगाने की जरुरत बहुत ज्यादा बढ़ गयी है। ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण होगा तो इस वायु प्रदूषण से भी बचा जा सकता है। आज शहर प्रदूषण में विश्व में नम्बर 1 पर है जिसको देखते हुए हम सभी ने संकल्प लिया है कि शहर की सुरक्षा और अपनी सुरक्षा के लिए पेड़ जरूर लगाएं।

उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब का लक्ष्य है कि 1 माह में 10 हज़ार वृक्ष लगाये जायेंगे जिनकी शुरुआत 1 जुलाई से सीएसजेएम यूनिवर्सिटी में की जाएगी जहां 200 वृक्ष लगाए जायेंगे। डिस्ट्रिक गवर्नर अरुण जैन के आव्हान पर यूनिवर्सिटी में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन बरेली के पूर्व मेयर डॉक्टर आईएस तोमर व सीएसजेएमयू कुलपति डॉक्टर नीलिमा गुप्ता की उपस्थिति में किया जाएगा। साथ ही रोटरी क्लब के सभी सदस्यों द्वारा कम से कम एक वृक्ष अवश्य लगाने का संकल्प भी किया गया है। इस अवसर पर मुकेश श्रीवास्तव, अमित झा,रमेश अग्रवाल ,नवीन भार्गव,ऋषभ नरूला,अनिल कुमार त्रिपाठी, अनिल जैन,विवेक गर्ग समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement