Anil Kapoor Will be Seen in The Character of Shah jahan in Next Project

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

महाभारत में शीश का दान देने वाले वीर बर्बरीक जिन्हें भगवान श्रीकृष्ण ने श्याम नाम का वरदान दिया था, ऐसे कलयुगी अवतारी खाटू वाले श्री श्याम प्रभु का भव्य महोत्सव नानाराव पार्क में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा।

श्री श्याम जी महिमा प्रचार मंडल द्वारा इस श्री श्याम महोत्सव का आयोजन 9 दिसंबर को किया जाएगा। प्रचार मंडल के अध्यक्ष वसंत अग्रवाल ने पत्रकार वार्ता में बताया कि श्री श्याम प्रभु खाटू वाले का दरबार ठीक उसी प्रकार से कोलकाता से आए कारीगरों द्वारा निर्मित किया जाएगा। जिस तरह से खाटू धाम में श्याम बाबा का मनोरम दरबार स्थापित है।

उन्होंने बताया कि इस 18 वें श्री श्याम महोत्सव में 56 भोग, सवा मनी, गजरा अर्पण के साथ ही महाआरती का कार्यक्रम भी संपन्‍न होगा। इसमें चंडीगढ़ से श्याम प्रभु के प्रख्यात भजन गायक कन्हैया मित्तल, जयपुर से अविनाश शर्मा, ग्वालियर से मनोज शर्मा और छापर से चैतन्य दधीचि समेत अन्य विख्यात भजन गायक श्री श्याम प्रभु की महिमा का गुणगान करेंगे, प्रभु को रिझाएंगे। साथ ही भक्तों के बीच बाबा श्याम के गुणों का वर्णन करेंगे।

आयोजकों ने बताया कि महानगर में लगातार पिछले कई वर्षों से श्याम महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में शहर ही नहीं बल्कि आसपास के जनपदों में रहने वाले श्याम भक्त पूरी श्रद्धा के साथ हिस्सा लेते हैं और बाबा का गुणगान करते हैं।

इन वार्ता में महामंत्री अर्पित कनोडिया, कन्हैया लाल कनोडिया, शिव सागर अग्रवाल, संजय अग्रवाल समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement