Disha Patani Speaks on Salman Khan for Bharat

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

स्कूल खेलों की कड़ी में सुरजा देवी विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में जूडो खेल की कानपुर नगर की जनपद स्तर की कानपुर मंडल की मंडल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विजयी खिलाड़ियों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता सहारनपुर खेलने के लिए चयन किया गया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ सुरजा देवी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राज किशोर शुक्ला व वाइफ ऑफ आईसी के पीटीआई अरविंद कुमार सिंह द्वारा किया गया। इस मौके पर बालिकाओं व बालक वर्ग के विभिन्न भार वर्गों की प्रतियोगिताएं कराई गई। जिसमें बच्चों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन देते हुए अपना चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए सुनिश्चित किया। जिला जूडो संघ के महासचिव दिलशाद सिद्दीकी ने मुख्य आयोजक की भूमिका का निर्वहन किया। साथ ही निर्णायक का कार्यभार भी संभाला।

 

 

सहयोगी के रूप में राजेश भारद्वाज, रवि कुमार, शिव सेवक शर्मा, धर्मेन्द्र गौड़ उपस्थित रहे। सरदार पटेल के प्रधानाचार्य मनोज पाल ने प्रेषित की खिलाड़ियों को शुभकामनाएं।

इसलिए विद्यालय प्रतिभागिता की संख्या रहती है कम

कानपुर मंडल के सिर्फ पांच से सात विद्यालयों ने अपने खिलाड़ियों के प्रतिभाग करवाया जो निश्चित तौर पर एक चिंता का विषय है। कानपुर मंडल, कानपुर नगर शिक्षा के लिए एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म माना जाता है। विद्यालय सिर्फ और सिर्फ अपने फायदे के लिए प्रत्येक चीजें संज्ञान करते हैं। खिलाड़ियों के हित के लिए कोई भी कार्य विद्यालय द्वारा नहीं किया जाता, जबकि प्रत्येक विद्यालय के लिए एक निश्चित समय सीमा व शुल्क सुनिश्चित किया गया है। जिसको दरकिनार करते हुए विद्यालय सीधा-सीधा बच्चों के भविष्य के साथ खेलते हैं और इस सब के बीच में जिम्मेदार आंखों में पट्टी बांधकर बैठे हुए हैं।

ये बच्चे हुए राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित

कानपुर नगर से आशू, अंकित, अभिषेक, वासु, रिया, अरुण, सुखदान, सोनाली, निखिल भारद्वाज, सानू, आरव मौर्य, मोनिका, संजू, मनीषा भारद्वाज, अंशु सिंह, स्वप्निल गौतम, मिलन, शिवानी, अनुपमा, अंशिका, सारिका, सरिता। इटावा से साक्षी, अनामिका, अर्चना पाल, सौम्या। कानपुर देहात से रमन यादव, रोहित पाल, ऋतिक गुप्ता, साश्वत श्रीवास्तव, रिचा सिंह, उमरा कमर, श्रेया निगम, निहारिका। वहीं, फर्रुखाबाद से आयुष पाल, विनय सिंह, आलोक यादव को राज्‍यस्‍तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement