Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

गुरुवार को कानपुर के छावनी थाने के अंतर्गत आर्मी इलाके से एक संदिग्ध युवक को पुलिस ने पाकिस्तानी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया है। उसकी डायरी से पाकिस्तानी लड़कियों की तस्वीरें, कोडवर्ड्स और अधिकारियों के नाम मिले हैं।

क्या है मामला?

जानकारी के मुताबिक कैंट थाने के इलाके में उस वक्त पुलिस के हाथ पांव फूल गए जब एक संदिग्‍ध युवक को छावनी में डायरी के साथ घूमता हुआ पाया। ऐसा लग रहा था मानो वह व्यक्ति कोई जासूसी कर रहा था। शक होने पर पुलिस संदिग्‍ध को पकड़ कर थाने ले आयी। जहां पूछताछ में युवक अजीब-अजीब सी हरकत करने लगा और उसने पुलिस को अपने दो नाम बताए, एहसान और जफर खान।

 

 

युवक के पास से बरामद डायरी देखने के बाद तो पुलिस के होश फाख्ता हो गए। उस डायरी में पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों से लेकर, कोडवर्ड्स व कई पाकिस्तानी खूबसूरत लड़कियों की तस्वीरे थीं, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत ही सेना के अधिकारियों से लेकर सुरक्षा एजेंसियों तक को इसकी सूचना दे दी। वहीं, डायरी में इसके परिजनों के भी नाम और नंबर थे। जानकारी करके परिजनों से बात की गई तो इसका असली नाम अरविंद शाक्य पता चला और यह फर्रुखाबाद के कायमगंज का रहने वाला है।

डायरी में लिखा है पाकिस्‍तान के लाहौर का पता

वहीं, इसके पास जो डायरी बरामद हुई है उसमें लाहौर पाकिस्तान का पता है और उसके परिजनों के नाम हैं। पाकिस्तानी सेना के मेजर रैंक के अधिकारियों के नाम भी लिखे हैं। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि डायरी में कई पाकिस्तानी खूबसूरत लड़कियों के फोटो भी बरामद हुए हैं। ऐसे में पुलिस और जांच एजेंसियों का शक बढ़ गया है कि कहीं यह पाकिस्तानी लड़कियों के सहारे भारतीय सेना में घुसपैठ तो नहीं कर रहा है।

 

 

वहीं, कई लोगों का यह भी मानना है कि युवक जिस तरह बात कर रहा है उससे तो यह लगता है कि वह मानसिक रूप से बीमार है, लेकिन बीमार होता तो ऐसी खुफिया डायरी उसके पास कहां से आई। फिलहाल जो भी हो शक की सुइंया तो किसी और तरफ ही इशारा कर रही हैं। पुलिस ने अभी इस युवक को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी अन्य सुरक्षा एजेंसियां उससे लगातार पूछताछ कर रही हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll