Thugs of Hindostan Katrina Kaif Look Motion Poster Released

दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर।

शनिवार को “स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़ा के अंतर्गत डीएवी कॉलेज 54 यूपी बटालियन एनसीसी कैडेट्स द्वारा “स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत” विषय को लेकर एक जागरूकता रैली निकाली गई। रैली का शुभारम्भ मेजर आनन्द मिश्रा और डीएवी कॉलेज के प्रिंसिपल अमित कुमार श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर किया।

 

नुक्कड़ नाटक कर समाज को किया जागरूक

आपको बता दें कि आज से स्वच्छता ही सेवा के पखवाड़े की शुरुआत हो गयी है। इसके अंतर्गत शहर भर में जगह जगह स्वच्छ अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में डीएवी कॉलेज के 54 यूपी बटालियन एनसीसी कैडेट्स द्वारा स्वच्छता को लेकर एक जनजागरण रैली निकाली गई। रैली में लगभग 200 एनसीसी कैडेट्स शामिल रहे। कैडेट्स ने रैली निकालते हुए जगह जगह नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर स्वच्छता का पाठ पढ़ाते हुए समाज को जागरूक किया।

शिक्षक पार्क के पास एनसीसी कैडेट्स द्वारा नुक्कड़ नाटक में यह दिखाया गया कि किस तरह से हम एक दूसरे को गंदगी फेंकने को लेकर आरोपित करते हैं, जबकि अपनी गलती नहीं देखते। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज को एक संदेश भी दिया गया है कि यदि आप कुछ खाते पीते हैं तो उसका रैपर सड़क पर न फेंके बल्कि डस्टबिन का प्रयोग करें।

 

इस अवसर पर कैप्टन सुनीत अवस्थी ने बताया कि आज से स्वच्छता ही सेवा के पखवाड़े की शुरुआत मोदी जी के द्वारा की गयी है। हम सभी ने भी संकल्प लिया है कि अपने आसपास जगहों को सुरक्षित और स्वच्छ रखें। उन्होंने कहा कि यदि वातावरण स्वस्थ होगा तो मन प्रसन्न रहेगा और हम स्वस्थ रहेंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement