Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

मंगलवार को राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के तत्वाधान में फूलबाग स्थित गांधी प्रतिमा के नीचे दिव्यांगों ने धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों को कहना था कि जिस तरह से सरकार दिव्यांगों की मांगों को अनसुना कर रही है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्‍होंने 24 सितंबर को विधानसभा का घेराव करते हुए हल्लाबोल आंदोलन करने की चेतावनी भी दी। विकलांग पार्टी द्वारा 11 सूत्रीय मांगों को लेकर डीएम के माध्यम से मुख्‍यमंत्री को संबोधित ज्ञापन दिया गया।

भिक्षा नहीं रोजगार चाहिए

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र कुमार ने बताया कि ये धरना सरकार का ध्यान दिव्यांगों की तरफ आकर्षित करने के लिए किया गया है। दिव्यांगों की कोई भी सुविधा सरकार पूरा कर पाने में असमर्थ दिखाई दे रही है। जो योजनाएं बनी हैं, उसे बार-बार रिपीट किया जाता है। दिल्ली में दिव्यांगों की पेंशन 3000 रुपए है, जबकि प्रदेश में 500 रुपए। ये बड़ी असमानता है। पूरे देश में एक जैसी पेंशन का प्रारूप होना चाहिए।

उन्‍होंने कहा, नौकरियों में रिज़र्वेशन कोटा पूरा नहीं हो रहा। सीएम योगी ने कहा था कि हम चार प्रतिशत रिज़र्वेशन देंगे, जबकि चार प्रतिशत तो आरक्षण पहले से ही है, आपने क्या दिया। न ही बैक लोन कोटा पूरा किया न ही दिव्यांगों को नौकरी दे पाए। दिव्‍यांगों को अब तक कोई बैंक ऋण तक नहीं दे सकी। सरकार ने अब तक दिव्यांगों की पूरी तरह से अनदेखी की है। ये कैसी योजनाए हैं।

24 सितंबर को घेरेंगे विधानसभा

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि सामाजिक समानता कानून बनाकर दिव्यांगों को नौकरी, सामाजिक सुरक्षा की 100 फीसदी गारंटी दी जाए। ये सभी हमारी 11 सूत्रीय मांगें हैं, जिनको लेकर आज हमने धरना प्रदर्शन किया है। साथ ही यह मांगें यदि पूरी न हुईं तो 24 सितंबर को देश की राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के सदस्य विधानसभा और मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे।

 

 

इस अवसर पर अल्पना कुमारी, अरविंद सिंह, राहुल कुमार, पवन, दिनेश, शत्रुघ्न समेत तमाम सदस्य मौजूद रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement