Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर।

 

उत्तर प्रदेश डिस्पोजल एसोसिएशन के तत्वाधान में शनिवार को एक्सप्रेस रोड घण्टाघर पर सैकड़ों की संख्या में व्यापारियों ने डिस्पोज़ल पर प्रतिबंध लगाए जाने का विरोध करते हुए जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इस प्रदर्शन के दौरान व्यापारियों व उद्यमियों ने सरकार से दुहाई लगाई है कि व्यापार को बन्द कर देने से उनका परिवार सड़कों पर आ जाएगा और दाने दाने का मोहताज हो जाएगा। सरकार हम लोगों के ऊपर रहम करे और इस पर कुछ तो मानक तय करें। ऐसे तो हम सभी व्यापारी तबाह हो जाएंगे।

विकल्प बताएं अन्यथा दिल्ली जाकर आन्दोल होगा

एसोसिएशन के महामंत्री रोशन गुप्ता ने बताया कि जिस तरह से 15 अगस्त से डिस्पोजल वस्तुओं पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जा रहा है उससे व्यापारी रोड पर आ जायेगा। सरकार ने न ही कोई इसके लिए मानक तय किये और न ही कोई व्यापारियों को राहत दी। डिस्पोजल क्रॉकरी का प्रदेश का सालाना टर्नओवर 10 हज़ार करोड़ का है और जिसमें 18 प्रतिशत जीएसटी भी जाती है। जिसमें राजस्व को 1800 करोड़ रुपया का राजस्व हम व्यापारी देते हैं। उद्योग में बैंकों से करोड़ों रूपये व्यापारियों ने लोन लिया है। अगर यह बन्द हो जाएगा तो यह लोन कैसे चुकाएंगे। सरकार पूरी तरह हाथ धोकर व्यापारियों के पीछे पड़ी हुई है। सरकार हम व्यापारियों को इसका विकल्प बताए। केवल बन्द कर देना, यह कैसा नियम है।

 

यदि इन सब मांगो के बाद भी सरकार नही चेतती तो हम सभी व्यापारी दिल्ली तक जाकर आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर अध्यक्ष इखलाक मिर्ज़ा, सुधीर विज, पंकज गुप्ता समेत तमाम व्यापारी मौजूद रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement