New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

बालभवन फूलबाग में पिछले 10 दिनों से चल रहे ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में तमिल भाषा प्रशिक्षण के कार्यक्रम का आज समापन हुआ। इस मौके पर कानपुर जिला बाल कल्याण समिति के उपाध्यक्ष विनोद शंकर दीक्षित व तमिलनाडु से आए डॉक्टर गोविदनन ने प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके लगभग 90 बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस प्रशिक्षण में शहर के एक दर्जन से ज्यादा स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया और प्रशिक्षण प्राप्त किया।

 

 

समापन समारोह को संबोधित करते हुए डॉक्टर गोविंदनन ने बताया कि हिंदुस्तान की सर्वश्रेष्ठ भाषा संस्कृत है और अलग-अलग प्रान्तों में बोली जाने वाली भाषाओं की जननी भी कही जाती है। इसी कड़ी में तमिल भाषा को भी संस्कृत भाषा की बेटी माना जाता है, क्योंकि तमिल भाषा में संस्कृत के कई प्रमुख शब्दों का उच्चारण किया जाता है और यह भाषा उससे काफी मिलती-जुलती है।

 

 

उन्होंने कहा कि हम लोगों को सभी भाषाओं का सम्मान समान रूप से करना चाहिए और सभी का ज्ञान लेना चाहिए ताकि किसी भी प्रांत में जाने पर भाषा हमारी बाधक न बन सके और हम अपना आपसी तालमेल बैठा सकें।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll