Complaint Filed Against Aditya Pancholi At Versova Police Station

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

“चलो कुंभ चलें, महापर्व का हिस्सा बनें” कुछ ऐसा ही संदेश देने के लिए रेलवे प्रशासन ने भी अपनी पहल शुरू कर दी है। प्रदेश के प्रयागराज में शुरू हो चुके महाकुंभ को लेकर देश ही नहीं विदेशों से भी श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है। ऐसे में महाकुंभ में हो रहे क्रियाकलापों को दर्शाने और आमलोगों में उसके प्रति उत्सुकता व अहमियत को जताने के लिए रेलवे प्रशासन ने जहां ट्रेनों के कोचों पर कुंभ के स्‍नान व मनोरम दृश्यों से संबंधित विनायल रेपर स्टीकरों को लगाने का काम किया है। वहीं, कुछ कुंभ स्पेशल ट्रेनों के संचालन को भी मंजूरी दी है ताकि कुंभ में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वालों को किसी तरह की कोई समस्या उत्‍पन्‍न न हो।

 

 

कोचों में कुंभ का मनोरम दृश्य

झकरकटी ओल्ड वॉशिंग यार्ड लाइन में खड़ी हुई कुछ ट्रेनों को जिन्हें कुंभ के लिए स्पेशल रूप से तैयार किया जा रहा है। इन कोचों को कुछ इस तरह से सुसज्जित किया जा रहा है, जिससे कि यात्रियों और श्रद्धालुओं को कुंभ पहुंचने से पहले ही कुंभ के स्नान का दर्शन लाभ का अहसास हो। उन्हें यह भी महसूस होना चाहिए कि वह अपने प्रभु के दर्शनों के साथ-साथ सुखी जीवन की कामना कर सके। ट्रेनों के कोच में कारीगर दिन-रात अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं। स्टीकर्स में “चलो कुंभ चलें, महापर्व का हिस्सा बनें” व कई अद्भुत मनोरम दृश्य जैसे साधुओं संतों के गंगा स्नान, श्रद्धालुओं का कैंप, मंदिरों को भव्य तरीके से इन स्टीकर्स में उकेरा है।

 

 

सीनियर सेक्शन इंजीनियर त्रिलोचन सिंह ने बताया कि मंडल की तरफ से आदेश है। विनायल कोटिंग वाले स्टीकर्स ट्रेनों में महापर्व कुंभ को देखते हुए लगाए जा रहे हैं। जिससे महापर्व की अहमियत को देखते हुए एक संदेश देने का काम किया है।

कारीगर सुरेश ने बताया कि आस्था के इस महापर्व में सभी श्रद्धालु इन स्टीकर्स से कुंभ का दृश्य देख सकते हैं।

 

 

 

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement