Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

गुरुवार को एमएमए जौहर फैंस एसोसिएशन के तत्वावधान में देश में एकता, भाईचारे और शांति सौहार्द की भावना को लेकर परेड स्थित शिक्षक पार्क से एक क्रांति रथ यात्रा निकाली गई। इस रथ यात्रा का मकसद देश में एकता, भाईचारा और अमन चैन हमेशा कायम रखना है।

यह रथ यात्रा 15 अगस्त तक शहर के कोने-कोने में पहुंचेगी और देश में मोहब्बत का पैगाम देगी। शिक्षक पार्क से क्रांति रथ यात्रा का शुभारंभ सिद्धनाथ घाट के महंत अरुण पुरी और शहर काज़ी आलम रज़ा नूरी ने हरी झंडी दिखाकर किया।

 

 

क्‍या कहना है राष्‍ट्रीय सचिव का

इस अवसर पर एसोसिएशन के राष्ट्रीय सचिव हयात जफर हाशमी ने बताया कि ये यात्रा आठ अगस्त 1942 को जालिम तानाशाही हुकूमत को भारत से बाहर खदेड़ने के लिए बापू महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के खिलाफ “भारत छोड़ो आंदोलन” के रूप में शुरू की थी और इसका नारा स्वतंत्रता संघर्ष के अग्रणी नेता यूसुफ मेहर अली ने दिया था।

इस रथ यात्रा का मकसद है कि जिस तरह भारत की आवाम हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई ने एकजुट होकर देश को आजाद करवाया था, आज हमें उसी जज़्बे के साथ अपने मुल्क को बचाना है। जिसके लिए हमें एकजुट होकर समाज में साम्प्रदायिक सौहार्द का संदेश देना होगा।

 

 

महापुरुषों की याद में भी क्रांति रथ यात्रा

उन्‍होंने कहा, इसके साथ ही वीर महापुरुषों की याद में जिन्होंने देश के लिए अपनी जान गंवाई, ऐसे वीर शहीदों की याद में ये क्रांति रथ यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर जावेद मोहम्मद खान, आसिफ कादरी, रईस अंसारी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement