Director Kalpana Lajmi Passed Away

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

युग भारती और पंडित दीन दयाल उपाध्याय विद्यालय कानपुर के संयुक्त तत्वाधान में दो दिवसीय खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसका आज समापन हुआ। यह आयोजन यतीन्द्र जीत सिंह की याद में किया गया।

आज माधव स्मृति क्रीडा संकुल पंडित दीन दयाल उपाध्याय में हुए फाइनल के दौरान श्री राम एजुकेशन सेंटर स्कूल पनकी की टीम ने दुर्गा प्रसाद विद्या निकेतन स्कूल बर्रा की टीम को हराकर टूर्नामेंट जीता। इस दौरान विनर और रनर टीमों को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।

 

 

आगे भी होते रहेंगे ऐसे टूर्नामेंट

वाइस प्रेसिडेंट उत्तर प्रदेश खो-खो संघ के अजय शंकर दीक्षित ने बताया कि दो दिन के खो-खो के टूर्नामेंट में शहर के नौ स्कूलों ने ने हिस्सा लिया। फाइनल में दो टीमें पहुंची थीं, जिनका आज फाइनल हुआ। इसमें श्री राम एजुकेशन सेंटर स्कूल पनकी की टीम ने दुर्गा प्रसाद विद्या निकेतन बर्रा की टीम को 20-17 से हराकर जीत हासिल की।

 

 

उन्‍होंने बताया कि ये टूर्नामेंट युग भारती संस्था द्वारा यतीन्द्र जीत सिंह को याद करते हुए किया गया, क्योंकि यतीन्द्र जीत सिंह भी पंडित दीनदयाल के ही छात्र थे और अब इसी तरह ऐसे टूर्नामेंट लगातार हर साल होते रहेंगे।

खेल से फिटनेस पर भी रख सकते हैं ध्‍यान

इस दौरान श्री राम एजुकेशन के बच्चों ने हिप-हिप हुर्रे के नारे लगाकर एक-दूसरे को चीयर किया। स्कूल के 12 वीं के छात्र और टीम के कप्‍तान मोहित पाल ने बताया कि इस जीत से खुशी तो हुई ही है साथ ही हमारी टीम अब और इस खेल पर मेहनत कर आगे बढ़ेगी। मोहित ने बताया कि इस खेल से आप फिटनेस का भी पूरा ध्यान रख सकते हैं। इस अवसर पर आए हुए मुख्य अतिथियों ने रनर और विनर टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

 

 

 

 

इस अवसर पर मुख्य अति‍थि नीतू सिंह (सचिव, दीन दयाल उपाध्याय), प्रताप सूर्यवंशी (संपादक, हिंदुस्तान अखबार) मौजूद रहे। अन्य अतिथियों में डॉक्टर प्रवीण सारस्वत (अध्यक्ष, युग भारती), रजत दीक्षित (कानपुर ओलंपिक एसोसिएशन), रेखा पचौरी (प्रधानाचार्या, दीन दयाल उपाध्याय) समेत कई लोग उपस्थित रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement