Actress Parineeti Chopra is also Going to Marry with Her Rumoured Boy Friend

दि राइजिंग न्‍यूज   

कानपुर।

 

शहर को स्मार्ट सिटी बनाये जाने को लेकर चल रहे प्रयासों पर लगातार लग रहे पलीते पर अब प्रशासन अपनी नज़रें टेढ़ी करता नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री ने सुप्रसिद्ध नवीन मार्केट को मॉडल के रूप में विकसित किए जाने के निर्देश दिए, जिस पर आज कानपुर विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष किंजल सिंह ने नवीन मार्केट का निरीक्षण किया। उन्‍होंने यहां फैले अतिक्रमण और पार्किंग की समस्या को तत्काल दूर करने के सख्त आदेश सभी कर्मचारियों को दिए।

वहीं, केडीए उपाध्‍यक्ष ने शौचालयों पर ताला डालकर दुकान लगाने वालों को तत्काल तोड़े जाने के आदेश दिए। वीसी किंजल सिंह को एक्शन में देखकर विभागीय अधिकारी बिल्कुल राईट दिखाई दिए। साथ ही दुकानदार भी अपने हद में रहकर दुकान लगाने की बात कहते नजर आए।

 

 

शहर के सुप्रसिद्ध नवीन मार्केट का निरीक्षण करने के लिए आज केडीए वीसी किंजल सिंह पहुंचीं और उनके साथ एसपी ट्रैफिक सुशील सिंह भी मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान वे फुल एक्शन में दिखाई दीं। उन्होंने मार्केट में दुकानदारों द्वारा बाहर सड़कों तक अतिक्रमण घेरे रखने के बाद नाराज़गी व्यक्त की, जिस पर आलाधिकारियों को फटकार लगाते हुए सभी को रास्ते से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। केडीए वीसी के निरीक्षण की सूचना मिलने पर दुकानदार जल्दी-जल्दी अतिक्रमण हटाते हुए दिखाई दिए।

टॉयलेट में दुकानें देख भड़कीं वीसी

कुछ शौचालय तो ऐसे भी थे, जिनमें हमेशा ताला लटकता रहता था। उनके निरीक्षण की सूचना पर टॉयलेट की साफ-सफाई शूरू हो गई, जिस पर जानकारी हुई की अभी इसे खोला गया है तो उन्होंने फटकार लगाते हुए कर्मचारियों व वहां के लोगों से कहा कि टॉयलेट को टॉयलेट की तरह प्रयोग किया जाए। वहीं, उन्होंने मार्केट में मौजूद शौचालयों का निरीक्षण किया, जहां की हालत देख नाराजगी जताई। वहां दुकानदार शौचालय में ताला डालकर खुद अवैध तरह से दुकान संचालित किए जाते हुए पाए गए। साथ ही फ़ास्ट फूड की सामग्री भी टॉयलेट में दिखाई दी और बाहर अवैध रूप से स्टाल। जिस पर अधिकारियों को फटकार लगाते हुए उन्होंने कहा कि क्या यहां हॉट मोमोज़ के स्टाल में टॉयलेट अब लोग जाएंगे।

 

 

उन्‍होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए आलाधिकारियों से ऐसी अवैध कब्जेदारों वाली दुकानों को हटाने के निर्देश दिए। केडीए वीसी का यह सख्त एक्शन देख सबकी आंखे फ़टी की फटी रह गईं। केडीए वीसी किंजल सिंह ने कहा कि नवीन मार्केट कानपुर की पहचान है और इसे हम सब मिलकर हर हाल में सुंदर रखेंगे। मुख्यमंत्री के निर्देश ने सुप्रसिद्ध नवीन मार्केट को स्मार्ट सिटी की मॉडल मार्केट बनाए जाने को लेकर सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। अतिक्रमण को तत्काल हटाए जाने समेत दोबारा कब्जा करने पर मामला दर्ज कराये जाने के भी आदेश दिए गए हैं।

 

<iframe width="350" height="310" src="https://www.youtube.com/embed/Ffz6yvngipU" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement