Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

बीते मंगलवार को नौबस्ता में केस्को कर्मचारी के साथ हुई 12 लाख की लूट के बाद से पुलिस पर कई सवाल खड़े हो गए। जिसके बाद से कानपुर पुलिस ने टीमें गठित कर अभियुक्तों की तलाशी शुरू कर दी है। वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आलाधिकारियों के साथ घटना का निरीक्षण कर घटना की गंभीरता को समझते हुए मामले की तफ्तीश और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छह टीमें बनाई हैं। ये टीमें बार्डर के सभी जनपदों में सघन चेकिंग अभियान व नाकाबंदी कर सख्ती से कड़ी कार्यवाई करेंगी, जिसके लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं।

साथ ही पिछले 10 सालों में लूट की वारदातों में शामिल अभियुक्तों की धरपकड़ के कड़े निर्देश दिए हैं। पुलिस की पुलिसिंग के अलावा इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए तलाशी की जा रही है। इस घटना में सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं, जो इसका पर्दाफाश करने में काफी सहायक सिद्ध होगा। अपराधी के मोड्स ओप्रेडी को ध्यान में रखते हुए पुलिस के डेटाबेस में मौजूद इस तरह के अपराधियों के फिल्टरेशन व जीरोईंग का भी कार्य तेजी से किया जा रहा है।

 

जानकारी देने वाले को मिलेंगे 20 हजार

इस दौरान घटना में शामिल अभियुक्तों के बारे में किसी भी प्रकार की कोई भी जानकारी देने पर उसे 20 हजार रुपये का नगद इनाम दिया जाएगा। साथ ही अभियुक्तों के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए मोबाइल नंबर जारी किए हैं, जो 9454400385, 9454401458, 9454403756 हैं।

लुटेरों को किया जाएगा चिन्हित

क्राइम रिक्रिएशन के माध्यम से घटना की तह तक पहुंचने का प्रयास जारी है। इस घटना के खुलासे के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने टीमें लगाकर नगर व गैर जनपद में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों को चिन्हित कर उन पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। लगातार उनकी तलाश व पूछताछ की जा रही है। घटनास्थल के आसपास के स्थानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिए कुछ अहम सुराग प्राप्त हुए हैं। जल्द ही इस मामले में अभियुक्तों को गिरफ्तार कर कार्यवाई की जाएगी।

ये है पूरा मामला

बीते मंगलवार को नौबस्ता हंसपुरम में फौज से सेवानिवृत व वर्तमान समय में हंसपुरम के केस्को सब स्टेशन में बतौर गार्ड नियुक्‍त पूरन पाल सिंह से लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। हमेशा की तरह गार्ड पूरन पाल सिंह व कैशियर राजनारायण अवस्थी अपनी स्कूटी से शाम को पूरा कैश केस्को हेडक्वाटर में जमा करने जा रहे थे।

अभी वह आवास-विकास हंसपुरम स्थित मधुर मिलन गेस्ट हाउस के पास पहुंचे ही थे कि पहले से घात लगाए बाइक सवार तीन लुटेरों ने इनको घायल करते हुए 12 लाख रुपये कैश व 14 हजार की चेक लूट ली थी। फिलहाल, पूरे मामले में टीमें लगाकर अभियुक्तों की धरपकड़ के लिए छानबीन शुरू कर दी गई है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement