Kamasutra 3D Fame Actress Saira Khan Passed Away

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

सोमवार को डीएम विजय विश्वास पन्त ने रावतपुर स्थित विकास भवन में विकास कार्यों की एक मासिक समीक्षा बैठक की। इस बैठक के दौरान डीएम ने आलाधिकारियों को विकास कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाने को लेकर कड़े निर्देश भी दिए।

किसी भी सूरत में न पाई जाए गड़बड़ी

शहर में मासिक समीक्षा बैठक में डीएम विजय विश्वास पन्त ने विकास कार्यों की प्रगति को जाना और विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कार्य करने को कहा। जिसमें उन्होंने आलाधिकारियों से किसी भी पीएचसी, सीएचसी और सरकारी अस्पतालों में इलाज के नाम पर पैसा न लिया जाए और इसके नाम पर यदि कोई ऐसा करता पाया गया तो कार्यवाई होगी। इसके संबंध में एक पत्र सभी अस्पतालों में भेजें और गड़बड़ी व शिकायत मिलने पर प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। यदि किसी डाक्टर द्वारा इलाज के नाम पर पैसा मांगा जाए तो उसकी शिकायत जिलाधिकारी से करें, जिस पर एक्‍शन होगा।

जिस तरह चिकित्सक बाहर से मरीजों को दवा लाने के लिये पर्चे पर लिख देते हैं इस पर कड़े निर्देश देते हुए उन्‍होंने कहा कि किसी भी स्थिति में बाहर से दवा न लिखी जाए। किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं है। सभी डॉक्टर द्वारा यह सुनिश्चित कराया जाए और इसके साथ ही एम्बुलेंस सेवा में क्रॉस चेक कराने के भी निर्देश दिए।

एम्बुलेंस द्वारा न मांगा जाए पैसा अन्यथा कार्यवाई होगी

वहीं, मरीजों को इमरजेंसी में कॉल आने के एंबुलेंस कितनी देर पर मौके पर पहुंचती है, जिसकी जानकारी पर उन्होंने पिछले 2 माह की आने वाली कॉल की सूची उपलब्ध कराकर उसकी जांच कराने के निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी एम्बुलेंस द्वारा पैसा न मांगा जाए अन्यथा कार्यवाई होगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement