Akshay Kumar and Priyadarshan Donated to Save Flood Affected People in Kerala

दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर।

 

पर्यावरण बचाने के लिए सूबे के मुखिया के आवाहन पर 15 अगस्त को वृहद वृक्षारोपण का अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में सरकारी महकमों के साथ साथ सामाजिक संगठन भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे और अपनी सहभगिता दर्शाएंगे। शनिवार को कलेक्ट्रेट में डीएम विजय विश्वास पंत ने सभी नोडल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की और 15 अगस्त से पहले जिले में वृक्षारोपण को लेकर वृक्षों की संख्या का क्रॉस चेक और बचे हुए कार्यों को पूरा करने के नोडल विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए।

 

गड़बड़ी मिली तो विभाग पर होगी कार्यवाई

जिले में 15 अगस्त को 15 लाख 73 हजार 250 वृक्षारोपण कार्यक्रम 20 नोडल विभागों की निगरानी में किया जाएगा। इसको लेकर डीएम ने कलेक्ट्रेट में एक विशेष बैठक कर कड़े निर्देश देते हुए कहा कि नोडल वन विभाग के द्वारा 8 लाख 27 हजार 629 सबसे बड़ा लक्ष्य वन विभाग का ही है। आपको बता दें कि प्रदेश में सीएम के द्वारा ही वृक्षारोपण की पूरी मॉनिटरिंग की जा रही है। डीएम ने सभी विभागों से कहा कि जल्द से जल्द सभी तैयारियां पूरी हो जाएं। साथ ही उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। वृक्षारोपण कराए जाने वाले वृक्षों की क्रॉस चेकिंग कराई जाएगी और अगर मौके पर एक भी वृक्षारोपण की सूचना गलत पाई गयी तो उस विभाग पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वृक्षारोपण की सूचना इलेक्शन की तर्ज पर प्रत्येक एक एक घंटे की प्रगति रिपोर्ट नोडल वन विभाग को फोटोग्राफ के साथ उपलब्ध कराई जाए। जिसे वेबसाइट पर तत्काल अपलोड किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने-अपने लक्ष्यों को जल्द से जल्द प्राप्त करके अपने क्षेत्रों में गढ्डा खुदवाने में तेजी से लग जाये ताकि दिए गए लक्ष्य प्राप्त करने में समस्या न हो। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा और स्वास्थ्य की दृष्टि से वृक्षारोपण करना पुण्य का कार्य है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक आनंद , जिला वन अधिकारी अरविन्द कुमार समेत विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll