Pregnant Actress Neha Dhupia Shares Her Opinion on Pregnancy

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

देवरिया नारी संरक्षण ग्रह में यौन शोषण के मामले का खुलासा होने से राज्‍य सरकार सकते में है। इसके बाद सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों में चल रहे नारी संरक्षण ग्रहों की स्थितियों की जानकारी लेने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी के सख्त तेवरों के चलते मंगलवार को कानपुर के डीएम और एसएसपी ने रावतपुर स्थित संवासिनी गृह का औचक निरीक्षण किया और वहां पर व्याप्त खामियों पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश जारी किए हैं।

जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

देवरिया में संवासिनी ग्रह में यौन शोषण के मामले के बाद प्रदेश सरकार के सख्त तेवरों से आलधिकारी हरकत में आ गए है और अपने जिले के संवासिनी ग्रहों का निरीक्षण करने में जुट गए हैं। इसी कड़ी में जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार ने रावतपुर स्थित प्रगति सेवा संस्थान द्वारा संचालित संवासिनि गृह केंद्र का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था का जायज़ा लिया।

इस केंद्र में 21 बालिकाओं को रखा गया है, जहां उन्हें कई खामियां मिलीं। निरीक्षण के दौरान केंद्र में बिजली नहीं थी और इन्वर्टर भी नहीं चल रहा था। इस पर बच्चियों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कई दिनों से खराब है। इस बात पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताई। वहीं, केंद्र में कागजों की पड़ताल का रख-रखाव भी सही नहीं पाया गया।

किराए के मकान में चल रहा संवासिनी गृह केंद्र

केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं और केंद्र किराए के भवन पर चल रहा है। जिसका विगत आठ महीनों से किराया भी नहीं दिया गया। जिलाधिकारी द्वारा अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ को केंद्र का विस्तृत निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए। साथ ही व्यवस्था जल्द से जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement