Swara Bhaskar Speaks on Her Disabilities

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

पिछले छह दिनों से हो रही भारी बारिश से शहर पूरी तरह से जलमग्न और बेहाल हो चुका है। शहर के कई जगहों पर घर बाढ़ से डूब गए और लोग अपना घर छोड़कर सामान समेत सुरक्षित स्थानों पर जाने को मजबूर हो गए। क्षेत्रीय लोग जमकर अधिकारियों को कोसते रहे कि आखिर कब हम सभी अपने घर वापस जा सकेंगे।

शुक्रवार को डीएम विजय विश्वास पंत ने बाढ़ से जूझ रहे क्षेत्रों का निरीक्षण कर वहां का हाल जानते हुए तुरंत व्यवस्था के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बाढ़ से पीड़ित लोगों का हाल जाना और उनके लिए बाढ़ राहत शिविरों का इंतजाम करवाया। बर्रा विश्व बैंक के हुलागंज प्राथमिक विद्यालय में बाढ़ से पीड़ित लगभग 170 लोगों को रोका गया। ये सभी लोग वरुण बिहार कच्ची बस्ती के रहने वाले हैं।

 

 

अधिकारियों को दिए निर्देश

इस दौरान डीएम पंत ने बाढ़ पीड़ित लोगों के खाने की व्यवस्था कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। राहत शिविर में डॉक्टर्स की टीम को मुस्तैद रहने के भी निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि जहां-जहां पानी ज्यादा भरा है लाउडस्पीकर से एनोउन्स कर फंसे लोगों को राहत कैंपों में पहुंचाया जाए।

 

 

उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सार्वजनिक शौचालय हेतु शुल्क न लिया जाए। उन्होंने  दबौली, नरौना खेड़ा, पांडु नदी तथा पनकी में बने राहत कैंपों का निरीक्षण किया और हर संभव मदद के लिए कहा।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement