New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

गुरुवार को विश्व स्वैच्छिक रक्तदाता दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह आयोजन इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी कानपुर के तत्वाधान में किया गया और शिविर का उद्घाटन जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने किया। इस दौरान डीएम और एसएसपी ने खुद भी रक्त डोनेट किया और लोगों से अपील की कि सभी इस महादान के भागीदार बनें।

 

 

डीएम-एसएसपी ने की लोगों से अपील

पुलिस लाइन में सुबह से ही लोग रजिस्ट्रेशन करवाकर रक्तदान कर इस महादान का हिस्सा बन रहे हैं। कई पुलिस कर्मियों और अन्य लोगों ने भी ब्लड डोनेट किया। डीएम सुरेंद्र सिंह और एसएसपी अखिलेश कुमार ने खुद इस शिविर का हिस्सा बनकर ब्लड डोनेट किया और उन्हें ब्लड डोनेट के बाद सर्टिफिकेट भी दिया गया।

 

 

इस खास अवसर पर डीएम सुरेंद्र सिंह ने कहा कि समस्त व्यक्तियों को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि रक्तदान करें और लोगों को जागरूक भी करें। सभी व्यक्तियों को रक्तदान करना चाहिए। एक यूनिट ब्लेड तीन लोगों की जान बचाता है।

ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग डोनेट करें ब्‍लड

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी को रक्तदान करना चाहिए, क्योंकि दान करने से कहीं न कहीं हम लोगों की जान ही बचाते हैं। किसी की भी जान बचाने से बड़ा दान दुनिया में और कोई भी नहीं है। इसलिए सभी को इस महादान का हिस्सा बनकर दूसरे की जान बचानी चाहिए। उन्‍होंने कहा, ब्लड की जरूरत कभी भी किसी को पड़ सकती है। इसलिए आज से ही ब्लड ज्यादा से ज्‍यादा लोग डोनेट करें।

थानों पर भी लगेंगे रक्‍तदान शिविर

डीएम सुरेंद्र सिंह ने कहा कि आज यहां से इस रक्तदान शिविर की शुरुआत हुई है और अब जगह-जगह ऐसे शिविरों को लगाया जाएगा, जिससे ब्लड की कभी कमी न हो पाए। एसएसपी अखिलेश कुमार ने कहा कि यह एक अच्छी पहल है। ब्लड डोनेट करने से घबराना नहीं चाहिए, क्योंकि आप खुद ही एक पुण्य का काम कर रहे हैं। दूसरों की जान बचाना सबसे बड़ा पुण्य का काम है। आगे ऐसे ही रक्तदान शिविर थानों पर भी लगाए जाएंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll