These Women Film Directors Refuse to work with Proven Offenders

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्‍त) के अवसर पर अमन चैन कायम रखने के साथ ही शहर को पॉलीथिन से मुक्त करने के उद्देश्य को लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने अधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक की और दिशा-निर्देश जारी किए।

पॉलीथिन पर लगाई जाए रोक

इस बैठक में जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने निर्देश देते हुए कहा कि समस्त संबंधित विभाग 15 अगस्त के दिन सरकारी कार्यालय में समय से पहुंचकर झंडारोहण करें। साथ ही झंडे को समय से सम्मान के साथ उतारें, किसी भी स्थिति में झंडा उल्टा नहीं फहराना चाहिए।

पॉलीथिन मुक्त कराने का दूसरा चरण 15 अगस्त से शुरू होगा। इसमें थर्माकाल की वस्तुएं, पॉलीथिन की भी वस्तुओं को प्रतिबंधित कराया जायेगा।

15 अगस्त को शहर में कई जगह वृक्षारोपण

इसी दिन विशेष अभियान चलाकर नौ करोड़ वृक्ष पूरे उत्तर प्रदेश में लगाया जाना है, जिसमें जनपद को 15 लाख 73 हजार 250 वृक्षारोपण कराया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को कैबिनेट मंत्री सतीश महाना व विधायकों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर वृक्षारोपण कराया जाएगा, जिसकी व्यवस्था नोडल वन विभाग समय से पूरी कर लें। 15 अगस्त को तीन बच्चों को सम्मानित किया जाएगा।

 

 

साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों को झंडारोहण कार्यक्रम में सम्मान से लाने के लिए मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए। बैठक में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने बताया कि सेनानी परिवार 19 अगस्त से 25 अगस्त तक शहर के 20 स्थानों पर वृक्षारोपण कराएगा और जो भी वृक्ष लगाए जाएंगे वे शहीदों के नाम के होंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement