Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

शहर के सौंदर्यीकरण व स्मार्ट सिटी बनाने और नई-नई विकास योजनाओं को शुरू कर शहर को समस्याओं से छुटकारा दिलाने की दिशा में वर्ष के अंतिम दिन कानपुर विकास प्राधिकरण की 125वीं बोर्ड बैठक आज सम्पन्न हुई। केडीए सभागार में मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में शुरू हुई इस बोर्ड बैठक में जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा, केडीए सचिव के.पी. सिंह सहित कई विभागों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बोर्ड बैठक में कई अहम प्रस्तावों को हरी झंडी मिली तो कुछ प्रस्तावों पर गहन चर्चा कर शासन के पास भेजा गया।

वर्ष के आखिरी दिन हुई इस बैठक में मंडलायुक्त ने बताया कि केडीए की बोर्ड बैठक संपन्‍न हुई। सबसे पहले नवीन मार्केट और क्रिस्टल पार्किंग प्लेस को जोड़ने के लिए फुट ओवर ब्रिज जिसकी लागत साढ़े 7 करोड़ रुपये आयेगी। शासन को प्रस्ताव भेजने के बाद प्रमुख सचिव से भी बात की गयी है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द इस पर निर्णय लिया जाएगा। सरकार की तार-बेतार पॉलिसी को भी एडॉप्ट किया गया है। साथ ही पुराने प्रौजेक्‍ट्स का भी रिव्यू किया गया है। पार्किंग प्लेस की ओर ध्यान दिया जा रहा है। फूलबाग में 68 करोड़ की लागत से पार्किंग प्लेस बन रहा है, वह बन जाने पर लगभग 500 वीकलस की पार्किंग की सुविधा हो जाएगी। अवैध पार्किंग जहां भी पाई गई उसे बन्द करने के निर्देश दिए हैं।

चट्टों पर की जाए सख्त कार्यवाई

मण्डलायुक्त ने आलधिकरियों को शहर में वापस आ चुके चट्टों पर भी अब भारी दंड वसूलने के साथ सख्त कार्यवाई करने के लिए जल निगम, पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड, नगर निगम, पीडब्लूडी पुलिस समेत सभी को निर्देश दिए गए हैं कि इन पर कड़ी कार्यवाई करें। शहर के ट्रैफिक को लेकर फ्लाई ओवर पर भी चर्चा हुई है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement