Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर। 

 

जेईई एडवांस 2018 के नतीजे आने के बाद सिविल लाइंस स्थित फिटजी संस्थान के लिये रविवार का दिन काफी उत्साह भरा रहा। आपको बता दें कि जेईई एडवांस की परीक्षा में फिटजी के स्टूडेंट ईशान मिश्रा ने सिटी टॉप किया है। ईशान की ऑल इंडिया रेंक 324 है। वहीं इसी संस्थान के मोहम्मद तालिब सिद्दीकी ने 633 रैंक और फरजान बायरामजी की आल इंडिया रैंक 707 पाकर फिटजी संस्थान का नाम रोशन किया। गौरतलब है कि फिटजी संस्थान में सभी स्टूडेंट्स ने जमकर सेलिब्रेट किया और ईशान ने अपने सहपाठियों के साथ केक काटकर एक दूसरे का मुंह मीठा किया।

जो सोचा उससे कहीं ज्यादा मिला

सिटी टॉपर ईशान मिश्रा ने बताया कि कभी सपने में नही सोचा था कि ऐसा होगा। उसने बताया कि आईआईटी में एडमिशन लेने का मेरा बचपन से ही सपना रहा है और इस सपने को पूरा करने में फिटजी संस्थान के टीचर्स ने मेरा साथ दिया। मैं इनका आभारी हूं। टीचर्स ने हर वक्त मुझे सहयोग किया कुछ नया करने के लिए प्रोत्साहित किया। यहां के टीचर्स का स्टाफ बहुत ही एक्ससिलेंट है। इस संस्थान के क्लासरूम में चैप्टर प्रैक्टिस हो या फिर स्टडी मटेरियल, सभी टीचर्स ने अच्छी तरह से प्रोवाइड करवाया जिससे पढ़ने में हमें काफी मदद मिली। इस सफलता का श्रेय ईशान ने अपने टीचर्स को दिया। इस दौरान ईशान ने अपने सहपाठियों को कुछ टिप्स भी दिये। ईशान ने जिक्र करते हुए बताया कि मैं 6 से 7 घण्टे पढ़ता हूं। उन्होंने कहा कि फिजिक्स और मैथ में काफी रुचि है।

सेंटर हेड अरविंद कुमार निगम ने बताया कि जेईई एडवांस परीक्षा में फिटजी का परिणाम शानदार रहा। संस्थान के क्लासरूम प्रोग्राम में 70 से अधिक छात्र जेईई एडवांस में चयनित हुए है। इस सफलता का श्रेय उन्होंने छात्रों की लगन और शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन को दिया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll