Home Kanpur News Inauguration Of Summer Camp In Kanpur

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

आशा ज्योति केंद्र के समर कैंप का उद्घाटन

Kanpur | Last Updated : May 11, 2018 06:14 PM IST

 

  • डीएम ने की शिरकत


Inauguration of Summer Camp in Kanpur


दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर।

 

मोदी सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को लेकर कई अभियान चला रही है और साथ ही महिला सशक्तिकरण को जागरूक और मजबूत करने के लिए कई योजनाएं भी बना रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को रावतपुर में डीएम सुरेंद्र सिंह ने आशा ज्योति केंद्र पहुंचकर एक समर कैंप का उद्धघाटन किया। बता दें कि आशा ज्योति केन्द्र महिलाओं को नि:शुल्क स्किल ट्रेनिंग मुहैया करा रही है। इस कैंप में महिलाओं के लिए मेडिकल, सुरक्षा, कानूनी सहायता, काउंसलिंग आदि जैसी सुविधाएं चलाई जा रही हैं। खास बात यह है कि महिलाओं को जुडो-कराटे की ट्रेनिंग देकर उन्हें मजबूत भी बनाया जा रहा है। इससे महिलाएं अपनी सुरक्षा खुद भी कर सके वहीं यहां स्किल डेवलोपमेन्ट, ब्यूटीशियन, हेयर कटिंग, कम्प्यूटर, योगा, गायन व वंदना आदि के कोर्सेस निःशुल्क कराया जा रहा है।

बढ़िया प्लेटफार्म है ये समर कैंप

डीएम सुरेंद्र सिंह ने कहा कि आज महिलाएं काफी मजबूत इरादों के साथ तैयार खड़ी हैं। किसी भी कार्य मे महिलाएं जो भी ठान लें उसे करने में पीछे नहीं हटतीं।  इस कैंप के माध्यम से महिलाओं को प्रशिक्षण लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि आशा ज्योति केंद्र एक ऐसा केंद्र है जो महिलाओं के मुश्किल हालातों में भी 24 घंटे उनके सहयोग के लिए कार्य करता रहता है।

आशा ज्योति केंद्र अब ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर वहां महिलाओं को जागरूक करेगा और उन्हें शौचालय बनवाने के लिए निवेदन करेगा। इससे वातावरण भी स्वच्छ रहेगा और दूसरा उनकी सुरक्षा भी होगी उन्होंने आशा ज्योति केंद्र को गावो में शौचालय निर्माण कराने ले लिए टीमें भेजने के भी निर्देश दिये। 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...