Home Kanpur News IIT Kanpur Students Gets Rupees One Crore Thirty Lakh Job Package Job

J&K: दक्षिण कश्मीर और जम्मू के कई इलाकों में भारी बर्फबारी

फीस पर निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए AAP विधायकों की बैठक

उदयपुर: शंभूलाल के समर्थक हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर किया पथराव

नीतीश को तेजस्वी का चैलेंज, विकास किया है तो दिखाएं रिपोर्ट

आधार मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

IIT Kanpur: छात्रों को एक करोड़ 30 लाख का प्‍लेसमेंट

Kanpur | 02-Dec-2017 16:50:34 | Posted by - Admin
   
IIT Kanpur Students gets Rupees One Crore Thirty Lakh Job Package Job

दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर।

 

शहर के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आइआइटी) कानपुर के छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट शुक्रवार से शुरू हो गया। पहले दिन बीटेक कंप्यूटर साइंस के पांच छात्रों को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की तरफ से एक करोड़ 30 लाख रुपये पैकेज का कैंपस प्लेसमेंट दिया गया।

 

सूत्रों के अनुसार, कैंपस प्लेसमेंट में शामिल 300 में 125 छात्रों को पहले दिन नौकरी मिल गई। पहले चरण में 17 कंपनियों ने छात्रों का चयन किया जबकि कैंपस प्लेसमेंट के अंतर्गत साक्षात्कार का सिलसिला देर रात तक चलता रहा।

ओरेकल, इंटक, माइक्रोसॉफ्ट, गोल्डमैन सैश ने छात्रों को अच्छे पैकेज पर ऑफर लेटर दिया। कंपनियों ने कई छात्रों को औसतन 30 से 50 लाख रुपये के पैकेज पर भी चुना। कैंपस प्लेसमेंट का सिलसिला 16 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान ग्रेजुएट व अंडर ग्रेजुएट के एक हजार से अधिक छात्र छात्रएं कैंपस प्लेसमेंट में भाग लेंगे।

 

दिसंबर के दूसरे हफ्ते तक चलने वाले कैंपस प्लेसमेंट के लिए करीब दो सौ कंपनियां लाइन में हैं। कंपनियों के आने का सिलसिला कल से शुरू हो गया। कैंपस प्लेसमेंट के दौरान ये कंपनियां बीटेक के अलावा बीटेक डुएल डिग्री, एमटेक, एमबीए व पीएचडी के छात्रों का चयन करेंगी।

आइआइटी प्रशासन का कहना है कि इस साल कंपनियों की संख्या बढऩे से छात्रों के लिए पैकेज व अवसर भी बढ़े हैं। पिछले साल की तुलना में इस साल पहले साल अधिक छात्रों का चयन हुआ है। दोपहर से शुरू हुआ कैंपस प्लेसमेंट का सिलसिला देर रात तक चलता रहा।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news