Sapna Chaudhary Joins Congress

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

सूबे की सरकार कानून व्यवस्था को हाईटेक और तेज तर्रार रखने के लिए हर संभव प्रयास करने में जुटी हुई है। जिससे अपराधियों पर जल्द नकेल कसी जा सके। जो काम पुलिस की पेट्रोलिंग के लिए चार पहिया वाहन इतनी जल्दी नहीं कर सकते थे, वह काम अब तेजी से हो जाएंगे। अब कानपुर पुलिस पेट्रोलिंग का काम तेज तर्रार यूपी 100 हाईटेक बाइक्‍स से करेगी।

इसी क्रम में गुरुवार को पुलिस लाइन के डायल 100 परिसर में 50 पेट्रोलिंग बाइक्‍स को आइजी आलोक सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया। जिससे गलियों व नुकड़ों पर होने वाले अपराधों पर तत्काल रोक लगाई जा सके और अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जा सके। यह पेट्रोलिंग बाइक्‍स आधुनिक संसाधनों से लैस और कंट्रोल रूम से संपर्क में रहेंगी। इस मौके पर एसएसपी अखिलेश कुमार भी मौजूद रहे।

 

 

हाईटेक संसाधनों से लैस हैं बाइक्‍स

दिन-ब-दिन क्राइम के बढ़ते ग्राफ पर नकेल कसने के लिए पुलिस लाइन स्थित आधुनिक कंट्रोल रूम से आइजी आलोक कुमार सिंह ने पेट्रोलिंग बाइक्‍स को झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं, बात की जाए तो इन बाइक्‍स की तो यह अब जो काम गली नुकड़ों में चार पहिया वाहन नहीं कर सकते थे वह काम अब ये बाइक्‍स फर्राटा भरते हुए करेंगी। इस दौरान सभी बाइक्‍स हूटर बजाते हुए सड़कों से गुजरती हुई आम आदमी को सुरक्षा का अहसास दिला रही थीं।

रवाना की गईं 50 बाइक्‍स

आइजी आलोक सिंह ने बताया कि पुलिस की व्यवस्था को अच्छा करने के लिए 50 बाइक्‍स को रवाना किया गया है। इन बाइक्स की खासियत यह है कि चार पहिया वाहन अपराध होने पर गलियों व नुकड़ों में नहीं पहुंच सकते हैं। ये बाइक्‍स उन गलियों में आसानी से पहुंच सकेंगी। वहीं, ये बाइक्‍स आधुनिक संसाधनों से लैस हैं। इनमें जीपीएस सिस्टम भी लगा हुआ है, जो सीधे कंट्रोल रूम के संपर्क में रहेंगी।

 

 

कानपुर शहर में ये बाइक्‍स अपराध होने पर पहले पहुंचेंगी। ये वाहन हाईटेक के साथ हाईस्पीड से लिप्त हैं। कंट्रोल रूम से जूड़े होने के कारण कॉल आने पर ये जल्द घटना स्थल पर पहुंच सकेंगी। इसको सुचारू रूप से चलाने के लिए आठ-आठ घंटों की तीन शिफ्ट रहेंगी। ये कानपुर के सभी थाने और पूर्वी, पश्चिमी व दक्षिणी क्षेत्रों पर भी मुस्तैद रहेंगी। अब इन बाइक्स के आने से शहर की जनता भय मुक्त होगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement