Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

कानपुर में लगातार चार दिनों से हो रही भारी बारिश से आम जन-जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है। साथ ही नगर निगम के शहर में क्षेत्रों की व्यवस्था को सुधारने वाले सभी दावों की पोल भी खुल गई। नगर निगम के झूठे दावों की पोल खोलने के लिए यह तस्वीर काफी है। नगर निगम क्षेत्रों में लोग किस तरह परेशान हो रहे हैं, इसकी बानगी देखने को बनती है। चार दिन से हो रही भीषण बरसात से तो चलना दूभर जो गया है।

लगातार हो रही बारिश से जहा जगह-जगह जलभराव से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, इस बारिश के कारण जहां कई जगह सड़कें धंस गईं तो वहीं सीवर का पानी ओवरफ्लो होकर घरों में घुस गया। लोग अपने घरों से सुरक्षित स्थानों पर पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। बुधवार को पनकी के सुन्दर नगर में लगातार भीषण बारिश से पानी गलियों में पट गया और भारी जलभराव हो जाने से पानी लोगों के घरों में पहुंच गया।

 

नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

इस दौरान नाराज लोगों ने कानपुर कालपी हाईवे जाम कर प्रदर्शन किया। सुन्दर नगर के लोगों ने बताया कि बारिश के चलते छतों पर रात गुजारनी पड़ रही है। गृहस्थी पानी में डूबकर बर्बाद हो गई। खाने पीने का भी सामान नहीं बचा है। नगर निगम व जिला प्रशासन की ओर से राहत देने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया।

 

 

24 घंटे के अंदर एक और इमारत ढही

लगातार चार दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश ने शहर में तबाही मचा कर रख दी है। अभी बीते मंगलवार को ही फीलखाना में एक तीन मंजिला जर्जर इमारत बारिश के चलते ढही ही थी कि बुधवार को हरबंश मोहाल थानाक्षेत्र के हूलागंज इलाके नरेंद्र तिवारी का जर्जर मकान धराशाही हो गया। इस दौरान मलबे में कार समेत दो पहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। मकान के पिछले हिस्से में फंसे एक महिला समेत तीन लोगों को दमकल, पुलिस व सिविल डिफेंस कर्मियों द्वारा सीढ़ी से बाहर निकाल लिया गया

 

 

बताया जा रहा है कि हरबंश मोहाल थाना क्षेत्र के हूलागंज इलाके में तीन मंदिर चौराहे के पास स्थित एक दो मंजिला जर्जर भवन का अगला हिस्सा लगातार चार दिनों से हो रही बारिश के चलते बुधवार की सुबह गिर गया। गनीमत यह रही कि जिस समय भवन का अगला हिस्सा गिरा, उस हिस्से में रहने वाले लोग पीछे वाले हिस्से की तरफ थे। जिससे वह सभी सुरक्षित बच गये, जबकि भवन के मलबे में नीचे खड़ी एक कार व दो पहिया वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। दो मंजिला भवन के गिरने की जानकारी पर स्थानीय हरबंश मोहाल थाने की पुलिस, दमकल कर्मी के साथ सिविल डिफेंस के कर्मी पहुंचे।

 

 

इस तरह फंसे लोगों का बचाया गया

सभी कर्मियों ने राहत कार्य शुरू करते हुए पिछले हिस्से में फंसे तीन लोगों को निकालने के लिए दूसरे मकान की छत से सीढ़ी लगाई गई। सीढ़ी के जरिए एक महिला व दो पुरुषों को सुरक्षित निकाल लिया गया। पुलिस ने नगर निगम की टीम के जरिए मलबे को हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक इलाके में गिरा मकान नरेन्द्र तिवारी का है, जो काफी जर्जर हो चुका है। बारिश में मकान के गिरने की संभावना को देखते हुए यहां रहने वाले सभी लोग पहले ही दूसरी जगहों पर रहने चले गये थे। बस तीन लोग ही इसमें रह रहे थे। वह सभी पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उन्हें निकालते हुए मलबा हटाने का कार्य शुरू करा दिया गया है।

 

 

जल्द से जल्द किया जाए समस्‍या का निस्तारण

भारी बारिश से हो रही परेशानियों के बाद जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने बीते मंगलवार सड़कों पर उतरकर जनपद कानपुर नगर में जल भराव की समस्या के त्वरित निदान के लिए आलाधिकारियों को सख्त निर्देश दिए थे। जिसमें कहा था कि अलधिकारी टीमें बनाकर क्षेत्रों में जाएं और तत्काल जलभराव की समस्या का निस्तारण करें। आज भी उन्होंने कहा कि बारिश के चलते कहीं भी जलभराव की समस्या आ रही है तो उसको लेकर लोग नगर निगम के कंट्रोल रूम नंबर 2526004, 2526005 पर सूचना दें। उनकी समस्या का निदान किया जाएगा।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement