Rajashree Production Declared New Project After Three Years of Prem Ratan Dhan Payo

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

बच्चों में खेल भावना का विकास होना बहुत जरूरी है। खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर वह जिले के साथ ही देश में पदक लाकर अपने माता-पिता व विद्यालय का नाम रोशन करते हैं। इसी उद्देश्य से ग्रेपलिंग व आत्मरक्षा का डेमो, ग्रेपलिंग एसोसिएशन ऑफ कानपुर द्वारा पावन विद्या मंदिर भौंती में किया गया। डेमो में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों समेत ग्रेपलिंग एसोसिएशन ऑफ कानपुर के पदाधिकारियों सहित विद्यालय प्रबंधन का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

डेमो की शुरुआत बेटियों को आत्मरक्षा के प्रति जागरूक करने के साथ खेल की महत्‍ता प्रत्येक व्यक्ति के लिए आवश्यक बताने के साथ किया गया। छात्र-छात्राओं ने डेमो की बारीकियों को बखूबी समझने के साथ ही रुचि भी दिखाई। डेमो का संचालन ग्रेपलिंग एसोसिएशन के महासचिव व नेशनल रेफरी सुनील चतुर्वेदी ने किया। इस दौरान एसोसिएशन के संयुक्त सचिव नेशनल रेफरी विनीत सिन्हा व कोषाध्यक्ष नेशनल रेफरी दुर्गेश्वर श्रीवास्तव, द यूपी टाइम्स के विनीत श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

पावन विद्या मंदिर की प्रबंधक ममता सिंह ने बच्चों के लिए खेल में प्रयुक्त होने वाले संसाधनों की व्यवस्था की। साथ ही हर संभव मदद के लिए अग्रणी भूमिका निभाने का आश्वासन भी दिया। इसके अलावा खेल की जीवन में क्‍या आवश्यकता है यह भी विद्यार्थियों को बताया।

प्राचार्य रवींद्र कुमार शर्मा व विद्यालय के शिक्षक सोमेश प्रजापति, रतनप्रिया इत्यादि ने डेमो की सराहना करने के साथ बच्चों का उत्‍साह वर्धन किया। राष्ट्रीय ग्रेपलिंग खिलाड़ी मोहित कुमार, रोहित कुमार, अथर्व श्रीवास्तव, दिव्यांशी श्रीवास्तव ने ग्रेपलिंग, आत्मरक्षा का बेहतरीन डेमो प्रदर्शन कर बच्चों को उत्साहित किया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement