Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्‍यूज

उन्नाव।

 

उन्‍नाव में एक ट्रेन हादसा होते-होते बचा। कानपुर से लखनऊ जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस उन्नाव के मगरवारा रेलवे स्टेशन के पास हादसे का शिकार होने से बच गई। मगरवारा रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के गुजरते ही पटरी टूट गई। ग्लूट प्लेट टूटते ही चालक को अहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ हुआ है, जिसके बाद चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को रोक दिया।

चालक की सूझबूझ की वजह से यह हादसा टल गया। बाद में रेलवे के अधिकारियों को ग्लूट प्लेट टूटने की सूचना दी गई। सूचना मिलने पर टेक्नीशियन मौके पर पहुंचे और उसे ठीक किया। इस दौरान करीब एक घंटे तक डाउन लाइन का संचालन बंद रहा। यह घटना आज सुबह करीब सात बजे की है।

लोको पायलट ने रोक दी ट्रेन

लोको पायलट को ट्रेन में जर्क महसूस हुआ, जिसके बाद उसने रफ्तार धीमी करते हुए ट्रेन रोक दी। ट्रेन को सहजनी और गंगाघाट स्टेशन के बीच रोका गया था। मगरवारा स्टेशन मास्टर को घटना की जानकारी गार्ड ने दी। स्टेशन मास्टर को जैसे ही इसकी सूचना मिले सबसे पहले उसने पीछे से आ रही पुष्पक, फरक्का, चित्रकूट एक्सप्रेस सहित चार मालगाड़ियों को गंगाघाट के पास रोक दिया।

कुछ घंटे की मेहनत के बाद ट्रैक को सही किया गया। तब तक ट्रेन यातायात को मगरवारा से उन्नाव की तरफ पास कराया गया।

सहारनपुर-गोल्डन टेम्पल ट्रेन का पावर कट

दूसरी तरफ सहारनपुर-गोल्डन टेम्पल ट्रेन 12903 का इंजन फेल हो गया। इंजन फेल होने की वजह से बिजली का कनेक्शन कट गया और यात्री परेशान हो गए। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की ओसी तार टूटने की वजह करीब दो घंटे तक ट्रेन खड़ी रही। एसी कोच में सवार यात्रियों का बुरा हाल हो गया। जब उन्हें गर्मी बर्दाश्त नहीं हुए तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। गुस्साए यात्रियों ने एसी कोच के शीशे तोड़ दिए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll