Thugs of Hindostan Katrina Kaif Look Motion Poster Released

दि राइजिंग न्यूज़

बिठूर।

 

शनिवार को पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा “स्वच्छता ही सेवा है” की मुहिम शुरू की। इस दौरान उन्होंने खुद दिल्ली के पहाड़गंज स्थित बाबा साहेब आंबेडकर हायर सेकेंडरी स्कूल में श्रमदान किया। यहां उन्होंने झाड़ू लगाकर स्कूल परिसर को साफ किया और लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। “स्वच्छता ही सेवा है” की ये मुहिम पूरे भारत में छेड़ दि गई है। इसी कड़ी में कानपुर के बिठूर तीर्थ पर आज सुबह 9:00 बजे “गंगा सुरक्षा दल” के सदस्यों ने स्पर्श गंगा स्वच्छता एवं जागरूकता अभियान चलाया। इस महाभियान में बिठूर के गंगा घाटों पर साफ़-सफ़ाई एवं धुलाई की गई।

 

इसके साथ-साथ घाट पर बने मंदिरों की भी सफाई हुई। इस महा अभियान में ब्रह्मावर्त घाट, तुलसी राम घाट, महिला घाट, ब्रह्मेश्वर महादेव मंदिर सहित अन्य घाटो पर भी साफ़-सफ़ाई की गई। गंगा घाटो पर मौजूद तीर्थ पुरोहितों एवं तीर्थ यात्रियों से गंगा में किसी भी प्रकार की गंदगी ना करने की अपील की गई। अभियान में मौजूद लोगों का कहना है कि यदि तीर्थ पुरोहित सुधर जाए तो गंगा घाटो पर गंदगी नहीं होगी।

उन्होंने पुरोहितों से आग्रह किया की वे लोग यात्रियों को गंदगी न करने की सलाह दें और पॉलीथिन के प्रोयोग को भी मना करें। संस्था के अध्यक्ष उदय नारायण तिवारी उर्फ बच्चा तिवारी ने बताया की गंगा के घाटो का सफाई अभियान उनके समिति बीते 10 वर्षों से चला रही है। इसमें स्थानीय एवं जिला प्रशासन की कोई मदद नहीं मिलती। कई बार उन्होंने जिलाधिकारी कानपुर नगर एवं नगर पंचायत बिठूर के कई मंत्रियों को भी शिकायती पत्र द्वारा अवगत कराया लेकिन उसके बाद भी इनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इस मौके पर उदय नारायण तिवारी उर्फ बच्चा तिवारी, राजू बाबा, कल्लू मिश्रा, कासी राम,  रोहित, सौरब द्विवेदी, जन अधिकार एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव प्रदीप शुक्ला भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement