Salman Khan father Salim Khan Support MeToo Campaign in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

कानपुर।

जिलाप्रशासन के निर्देशानुसार खाद्य विभाग की टीमों ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और ढाबों में छापेमारी की। पहले खाद्य विभाग की टीम झकरकटी बस स्टैंड पहुंची और वहां बने हुए फूड प्लाजा पर छापेमारी की कार्यवाई की। जहां फूड प्लाजा में गंदगी का अंबार तो था ही साथ ही नमकीन के पैकेट जिनमें न ही उनका बैच नम्बर और न ही पैकेजिंग डेट मौजूद थी। इन सभी के नमूने ले कर इसे जांच के लिए भेज दिया गया है।

 

कंटेनर में मिला टॉमेटो सौस

दरअसल, झकरकटी बस स्टैंड पर एक ही कैंटीन होने की वजह से यात्रियों से मनमाना पैसा वसूला जाता है और खराब खाना दिया जाता है और परिवहन विभाग इस पर कोई कार्यवाही नहीं करता। इसकी शिकायत लगातार जिलाधिकारी को मिल रही थी। जिसके चलते आज छापेमारी की गयी, जहां कैंटीन से कई खामियां मिली। शनिवार को झकरकटी बस स्टैंड पर स्थित फूड प्लाजा में जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारा। इस दौरान छापेमारी की सूचना पर बस स्टैंड पर कैंटीन में मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान फूड प्लाजा में खाद्य विभाग की टीम को भारी संख्या में नमकीन के पैकेट बिना बैच नम्बर और पैकेजिंग डेट के मिले। साथ ही टोमेटो सॉस भी कंटेनर में भरा हुआ था।

 

इससे यह अनुमान लगाया जा रहा था कि इस मिलावटी सॉस का इस्तेमाल यात्रियों के लिए किया जाता था। उधर किचन में गंदगी का अंबार दिखा और जो खाना बनाने के लिए खाद पदार्थों का उपयोग किया जा रहा था वह भी सही नहीं दिखे। जिसके चलते खाद विभाग की टीम ने सभी खाद्य पदार्थों का नमूना ले लिया है और साथ ही टीम इस मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की बात कर रही है।

 

खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय ने बताया कि ढाबा, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन में मौजूद कैंटीनों का निरीक्षण किया। पहले झकरकटी बस स्टैंड के फूड प्लाजा और सेंट्रल के साइट नम्बर 1 पर छापा मारा गया। जहां गंदगी के साथ साथ तमाम उत्पाद सही नहीं पाए गए। जिसके बाद इन सभी के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया है और जांच की रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाई की जाएगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement