Mahi Gill Regrets Working in Salman Khan Film

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।  

 

कानपुर में आरटीओ (संभागीय परिवहन विभाग) ने हर साल फिटनेस न कराने वाले आठ सीटर निजी वाहनों से भारी जुर्माना वसूलने की तैयारी कर ली है। जनपद में 9,680 वाहनों की सूची तैयार हो गई है। उनसे 29 दिसंबर 2016 के बाद से प्रतिदिन 50 रुपये के हिसाब से वसूली की जाएगी। वाहन स्वामियों को नोटिस भेजना शुरू हो गया है।

 

 

बढ़ते सड़क हादसों और मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन के बाद से सड़क सुरक्षा को लेकर विचार विमर्श हुआ। व्यावसायिक वाहनों के साथ ही निजी वाहनों की फिटनेस पर जोर दिया गया। जनवरी से नई नियमावली जारी हुई, जिसमें सेवन प्लस वन (आठ) सीटरों का हर साल फिटनेस अनिवार्य हो गया। संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों ने चार साल की सूची तैयार की है।

 

 

आरआइ आरसी श्रीवास्तव के मुताबिक हल्के वाहन में 400 रुपये निरीक्षण और 200 रुपये प्रमाणपत्र के निर्धारित हैं। हैवी व्हीकल में 600 रुपये निरीक्षण और 200 रुपये प्रमाण पत्र के होते हैं। विभाग ने 9680 वाहनों की सूची तैयार की है।

 

 

वहीं इस पर कानपुर आरटीओ प्रशासन संजय सिंह का कहना है कि निजी वाहनों को भी हर साल फिटनेस कराना जरूरी है। जिले में काफी संख्या में आठ सीटर वाहन स्वामी हैं, जिन्होंने प्रतिवर्ष फिटनेस नहीं कराया है। उन्हें जुर्माना देना होगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll