Actress Parineeti Chopra is also Going to Marry with Her Rumoured Boy Friend

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

आज देश भर में जगह-जगह डॉ. भीमराव आंबेडकर का 63वां महापरिनिर्वाण दिवस मनाया जा रहा है। कानपुर शहर में भी भारतीय स्वतंत्र संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर उन्हें याद करते हुए सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर रामादेवी से फूलबाग स्थित आंबेडकर प्रतिमा तक “धम्म संदेश” यात्रा निकाली।

आज बाबा साहब के 63वें महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर शहर में भी जगह-जगह उन्‍हें याद किया जा रहा है। भारतीय स्वतंत्र संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों की संख्या में एकजुट होकर रामादेवी से फूलबाग स्थित आंबेडकर प्रतिमा तक बाइक से रैली निकालकर उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया।

बाबा साहब के बताए हुए रास्तों पर चलने का लिया संकल्प

संयोजक सोनेलाल गौतम ने बताया कि बाबा साहब आंबेडकर जी का आज के दिन देहांत हुआ था। इसी दिन से उनका महापरिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया जा आ रहा है। हम सभी बाबा साहब के चाहने वाले लोग हैं, उनकी याद में एक रैली निकालकर उनके बताए हुए रास्तों पर चलने का संकल्प लिया है। आज ही के दिन 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस हुआ था। भाजपा की वजह से देश में अराजकता का माहौल बना हुआ है, जो पूरी तरह से कानून व्यवस्था को बिगाड़ना चाहते हैं। उनका मकसद है कि देश में अमन चैन बहाल न होने पाए।

उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में बाबा साहब आंबेडकर के आंदोलन को चलाएंगे और भारत बहुजन समाज के लोगों के घरों में जाकर आंदोलन के लिए तैयार करेंगे। साथ ही उन्होंने राम जन्म भूमि निर्माण आंदोलन से बहुजन समाज को दूर रहने की अपील भी की। इस जुलूस में अजीत राजपूत, रंजीत राव, सुशील, श्याम, अजय, राजकुमार समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement