Anil Kapoor Will be Seen in The Character of Shah jahan in Next Project

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

मिडास मल्टीट्रेड प्राइवेट लिमिटेड द्वारा श्री नैना फॉउन्डेशन के तत्वावधान में कानपुर में स्पेशल बच्चों के लिए जहां शब्द असफल होते हैं वहां गीत बोलता है को लेकर “दीप्ति शर्मा शो” का आयोजन 8 दिसंबर को किया जाएगा। जिसको लेकर एक प्रेस वार्ता की गई।

इन्हें भी समाज की मुख्य धारा में जोड़ें

प्रेस वार्ता करते हुए दीप्ति ने बताया कि स्‍पेशल बच्चों को एक प्लेटफार्म देने के लिए “दीप्ति शर्मा शो” का आयोजन 8 दिसंबर को स्टॉक एक्सचेंज स्थित पदम् टावर सिविल लाइंस में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में स्पेशल बच्चों द्वारा नृत्य, गायन और अभिनय का कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी। दीप्ति ने बताया कि यह वह स्पेशल बच्चे हैं, जिन्हें समाज से नेगलेक्ट कर दिया जाता है या उनके पेरेंट्स सोचते हैं कि वह नार्मल बच्चों की तरह काम नहीं कर पाता।

उन्‍होंने कहा, हम ऐसे ही स्पेशल बच्चों को विशेष ट्रेनिंग देकर इस लायक बनाने का प्रयास करते हैं कि वह बच्चे किसी पर बोझ नहीं हैं, वह भी समाज का एक हिस्सा हैं। दीप्ति खुद ही ऐसे स्पेशल बच्चों को ट्रेंड करती है, जिन्हें समझने में थोड़ा परेशानियां होती है और काफी चैलेंजिग भी होता है। मगर, उनका मानना है कि ऐसे बच्चों की काबिलियत सबके सामने आनी चाहिए और उसे भी समाज की मुख्य धारा में जोड़ा जाए। खुद ही उन्हें ट्रेंनिग देती है।

दीप्ति ने बताया कि जरूरी नहीं की बच्चा यदि पढ़ाई में अच्छा न हो या उसे कोई काम करने में परेशानी होती है तो वह कोई काम नहीं कर सकता। उनकी स्किल को पहचानते हुए उन्हें ट्रेंड किया जाता है। आजकल हर क्षेत्र में बच्चा अपना भविष्य बना सकता है डांस, सिंगिंग, एक्ट जैसी तमाम क्षेत्र हैं, जिनमें वह अपना जीवन को आगे बढ़ा सकता है। उन्होंने बताया कि पिछले नौ सालों से ऐसे स्पेशल बच्चों को नि:शुल्क ट्रेंड करती है, जरूरत पड़ती है तो खुद घर जाकर भी बच्चों को ट्रेंड करती है।

इन बच्चों की काबिलियत सबके सामने आए जिसको लेकर इस शो का आयोजन किया जा रहा है ताकि इन स्पेशल बच्चो को लोग नार्मल बच्चो की तरह समझ सकें। क्योंकि वह भी समाज का एक हिस्सा हैं इससे जागरुकता भी बढ़ेगी। इस कार्यक्रम में मिस यूपी पारुल सिंह, सुप्रीत कौर, भूमि तिवारी ब्लागर, वाइस ऑफ मुकेश सुबोध समेत तमाम जानी मानी हस्तियां इन बच्चों का उत्साहवर्धन करेंगी।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement